साइना नेहवाल, कश्यप ने विश्व चैंपियनशिप में खराब अंपायरिंग की आलोचना की

भाषा
Updated: August 23, 2019, 11:39 PM IST
साइना नेहवाल, कश्यप ने विश्व चैंपियनशिप में खराब अंपायरिंग की आलोचना की
साइना नेहवाल.

आठवीं वरीयता प्राप्त साइना को 12वीं वरीयता प्राप्त ब्लिचफेल्ट ने गुरुवार को एक घंटे 12 मिनट तक चले मैच में 15-21, 27-25, 21-12 से हराया.

  • Share this:
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप (BWF World Championship) के प्रीक्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से हारने के बाद अंपायरिंग के स्तर पर निशाना साधते हुए इसे ‘बेहद ही खराब’ करार दिया. मैच के दौरान आम तौर पर कोर्ट के बाहर बैठने वाले उनके पति और भारतीय खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) ने भी इस करीबी हार के बाद अंपायरिंग पर निराशा व्यक्त की.

साइना ने ट्वीट कर जताई नाराजगी
लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने ट्वीट किया, ‘मुझे अब भी विश्वास नहीं हो रहा है दूसरे गेम में अंपायर ने दो बार मैच प्वाइंट को मेरे हक में नहीं दिया. दूसरे गेम के बीच में अंपायर ने मुझ से कहा, ‘लाइन अंपायर को अपना काम करने दें’ और यह मेरी समझ से परे है कि अंपायर मैच प्वाइंट के फैसले को कैसे पलट सकते हैं. बेहद ही खराब.’

saina nehwal, parupalli kashyap, bwf world championships, world badminton championship, साइना नेहवाल, बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप, परुपल्‍ली कश्‍यप
साइना नेहवाल और पी कश्‍यप ने पिछले साल शादी की थी.


साइना को ब्लिचफेल्ट ने हराया
साइना ने इस टूर्नामेंट में जकार्ता में 2015 में रजत और ग्लास्गो में 2017 में कांस्य पदक जीता था. आठवीं वरीयता प्राप्त साइना को 12वीं वरीयता प्राप्त ब्लिचफेल्ट ने गुरुवार को एक घंटे 12 मिनट तक चले मैच में 15-21, 27-25, 21-12 से हराया.

कश्‍यप ने भी जताई नाराजगी
Loading...

साइना का मुकाबला जिस कोर्ट पर खेला जा रहा था वहां लाइव स्ट्रीमिंग की सुविधा नहीं थी. ऐसे में वीडियो रेफरल का विकल्प नहीं था. राष्ट्रमंडल खेलों (2014) के चैंपियन कश्यप ने ट्विटर पर लिखा, ‘खराब अंपायरिंग के कारण दो मैच प्वाइंट छीन लिए गए और कई गलत फैसले दिए गए. यह अविश्वसनीय है कि विश्व चैंपियनशिप में कई कोर्ट पर रिव्यू (अंपायर निर्णय समीक्षा प्रणाली) की सुविधा मौजूद नहीं है. हमारे खेल में कब सुधार आयेगा? निराशाजनक.’

साइना टूर्नामेंट से बाहर हो गईं जबकि दो बार की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और बी साई प्रणीत क्रमश: महिला एकल और पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए.

यह भी पढ़ें-

वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: साई प्रणीत सेमीफाइनल में पहुंचे
पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में लगातार तीसरा पदक पक्‍का

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 9:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...