साइना नेहवाल की चोट नहीं हुई ठीक, जापान ओपन से भी वापस लिया नाम

साइना नेहवाल के जापान ओपन से चोट के चलते नाम वापस ले लेने के कारण अब टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व सिर्फ पीवी सिंधु करेंगी.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 6:48 PM IST
साइना नेहवाल की चोट नहीं हुई ठीक, जापान ओपन से भी वापस लिया नाम
चोट के चलते साइना नेहवाल इंडोनेशियन ओपन में भी हिस्सा नहीं ले सकी थीं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 6:48 PM IST
भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल इन दिनों मुश्किल दौर से गुज़र रही हैं. चोट के कारण साइना पिछले दिनों आयोजित इंडोनेशिया ओपन का हिस्सा नहीं बन पाई थी. अब साइना ने जापान ओपन से भी अपना नाम वापस ले लिया है. साइना के जापान ओपन से नाम वापस ले लेने के कारण अब टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व सिर्फ पीवी सिंधु करेंगी.

खबरे हैं कि साइना ने आखिरी समय में टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया है. साइना पिछले कुछ समय से कई चोटों से जूझ रही थीं. वे अगले महीने होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप पर फोकस करना चाहती हैं और यही वजह है कि उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया है. साइना इकलौती भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस सीज़न में कोई खिताब अपने नाम किया है. साईं प्रणीत और किदांबी श्रीकांत नज़दीक तो पहुंचे थे जब उन्होंने स्विस ओपन और इंडियन ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन वे खिताब जीतने से महज़ एक कदम दूर रह गए. पीवी सिंधु भी इंडोनेशिया ओपन का फाइनल जीतने में नाकाम रही.

साइना नेहवाल ने सीज़न की शुरुआत तो शानदार तरीके से की थी लेकिन इसके बाद उन्हें इंजरी होती रही जिसने उनके ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के प्रदर्शन पर भी असर डाला. उन्होंने अप्रैल में वापसी करते हुए कुछ टूर्नामेंट में भाग लिया लेकिन इंजरी ने उनका दामन नहीं छोड़ा और वे फिर आगे नहीं खेल पाईं. उनकी पीठ, पैर और हाथ में तकलीफ है जिसकी वजह से उन्हें साल के सबसे महत्वपूर्ण समय पर ज़्यादा प्रैक्टिस टाइम नहीं मिल पाया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 6:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...