कोरोना के बाद गोपीचंद की अकेडमी में ट्रेनिंग नहीं कर रही हैं सायना, पति के साथ अलग जगह का किया चुनाव

कोरोना के बाद गोपीचंद की अकेडमी में ट्रेनिंग नहीं कर रही हैं सायना, पति के साथ अलग जगह का किया चुनाव
सायना नेहवाल ने शुरू किया अभ्यास

सायना नेहवाल (Saina Nehwal) गोपीचंद अकेडमी के पास ही दूसरी जगह ट्रेनिंग कर रही हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल (Saina Nehwal) कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण ब्रेक के बाद हैदराबाद में ट्रेनिंग दोबारा शुरू कर दी है और उनके कुछ हफ्तों में भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) पुलेला गोपीचंद अकादमी में राष्ट्रीय बैडमिंटन शिविर से जुड़ने की उम्मीद है.

सायना ओलंपिक पदक के उन आठ दावेदारों में शामिल है जिन्हें साइ ने एक अगस्त को तेलंगाना सरकार की स्वीकृति के बाद साइ पुलेला गोपीचंद अकादमी में सात अगस्त से ट्रेनिंग शुरू करने की स्वीकृति दी है. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सायना ने हालांकि फिलहाल अपने बैडमिंटन खिलाड़ी पति पारूपल्ली कश्यप और 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता आरएमवी गुरुसाईदत्त के साथ गोपीचंद अकादमी के समीप अलग केंद्र में ट्रेनिंग करने का फैसला किया है.

सायन ने ली गोपीचंद से अनुमति
राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन कश्यप ने पीटीआई से कहा, ‘हम एक हफ्ते से गोपीचंद अकादमी के समीप केंद्र में ट्रेनिंग कर रहे हैं. यह छोटा केंद्र है. हमने बेसिक्स के साथ शुरुआत की है क्योंकि हम लंबे समय के बाद कोर्ट पर उतरे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘सायना अभी हमारे साथ जुड़ी है. वह गोपीचंद अकादमी में संभवत: कुछ हफ्तों में ट्रेनिंग शुरू करेगी. वह अपनी फिटनेस और स्तर में सुधार करना चाहती है. उसने गोपी सर से स्वीकृति ली है और नए इंडोनेशियाई कोच आगुस ड्वी सांतोसो से इस बारे में चर्चा की है. ’
गोपीचंद में अकेडमी और खिलाड़ियों के जगह


दुनिया के 24वें नंबर के खिलाड़ी कश्यप का मानना है कि गोपीचंद अकादमी में इतने कोर्ट हैं कि कुछ और खिलाड़ियों को जोड़ा जा सकता है और ये सामाजिक दूरी और साइ के अन्य नियमों का पालन करते हुए ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं. लंदन ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले कश्यप से कहा, ‘आठ खिलाड़ियों में से चिराग, सात्विक और अश्विनी हैदराबाद में नहीं हैं तो फिलहाल चार या पांच खिलाड़ी ही ट्रेनिंग करेंगे. वहां नौ कोर्ट हैं और खिलाड़ी आम तौर पर एक या दो घंटे ही ट्रेनिंग करते हैं इसलिए मुझे लगता है कि कुछ और खिलाड़ी वहां ट्रेनिंग कर सकते हैं.’

टॉप आठ खिलाड़ी कर रहे हैं अभ्यास
दुनिया के छठे नंबर के पूर्व खिलाड़ी कश्यप और युगल विशेषज्ञ बी सुमित रेड्डी भी हैदराबाद में हैं. विश्व चैंपियन पीवी सिंधू के अलावा बी साई प्रणीत और एन सिक्की रेड्डी ने कोरोना वायरस के कारण चार महीने के ब्रेक के बाद शुक्रवार को स्वास्थ्य और सुरक्षा के कड़े नियमों के बीच हैदराबाद की गोपीचंद अकादमी में ट्रेनिंग शुरू की.

ओलिंपिक में पदक के दावेदारों में शामिल पुरुष युगल जोड़ी के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी अभी क्रमश: मुंबई और आंध्रप्रदेश के अमलापुरम में हैं. कोविड-19 के खतरे को देखते हुए ये शिविर से जुड़ने पर फैसला अगले कुछ हफ्तों में करेंगे.

अंतरराष्ट्रीय सर्किट में सिक्की रेड्डी के साथ जोड़ी बनाने वाली महिला युगल खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा के अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में अधिक स्पष्टता के बाद शिविर से जुड़ने की उम्मीद है. बेंगलूर की यह खिलाड़ी अभी प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी में ट्रेनिंग कर रही है. दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत भी इस हफ्ते ट्रेनिंग शुरू करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज