लाइव टीवी

सायना-सिंधु पर भी कोरोना वायरस का खतरा! यह खिलाड़ी हुआ शिकार

भाषा
Updated: March 21, 2020, 8:08 AM IST
सायना-सिंधु पर भी कोरोना वायरस का खतरा! यह खिलाड़ी हुआ शिकार
पीवी सिंधु और सायना नेहवाल भारत की टॉप शटलर में शामिल हैं

पीवी सिंंधु (PV Sindhu) और सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने बर्मिंघम हुई ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था

  • Share this:
नई दिल्ली. लंदन ओलिंपिक कांस्य पदकधारी सायना नेहवाल (Saina Nehwal) सहित भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने इस रिपोर्ट पर हैरानी व्यक्त की है कि ताईवान राष्ट्रीय टीम के साथ अभ्यास करने वाले एक सदस्य को कोरोना वायरस (Coronvirus) की पॉजीटिव पाया गया है.

यह खिलाड़ी ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप (All England Championship) के दौरान बर्मिंघम (Birmingham) में था. डेनमार्क (Denmark) के खिलाड़ी एच के विटिंगस (HK Wintings) ने शुक्रवार को ताईवान मीडिया की रिपोर्ट साझा की कि 10 साल की उम्र के एक खेल छात्र को कोविड-19 (Covid19) का पॉजीटिव पाया गया है जो ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के दौरान मौजूद था.

ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के दौरान मौजूद था पीड़ित खिलाड़ी
रिपोर्टों में कहा गया है कि वह ताईवान बैडमिंटन टीम का अभ्यास के दौरान जोड़ीदार था और माना जा रहा है कि उसने होटल से ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के एरिना तक टीम बस में यात्रा भी की थी. सायना और पीवी सिंधु सहित शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था जो 11 से 15 मार्च तक आयोजित हुआ था.



सायना ने ट्वीट किया, ‘यह सुनकर काफी हैरान हूं. ’ भारत की युगल खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा ने भी चिंता व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘ओह नो. ’ परूपल्ली कश्यप और अजय जयराम ने भी रिपोर्ट पर भी चिंता व्यक्त की.

बीडब्ल्यूएफ ने रद्द किए पांच और टूर्नामेंट
विश्व बैडमिंटन महासंघ ने शुक्रवार को कोविड 19 के प्रकोप के चलते पांच और टूर्नामेंट निलंबित कर दिये जिसमें तीन उपमहाद्वीपीय चैम्पियनशिप शामिल है. बीडब्ल्यूएफ (BWF) ने 12 अप्रैल तक अपने सारे टूर्नामेंट स्थगित कर दिये थे. महासंघ ने एक बयान में कहा कि आगे भी पांच टूर्नामेंट स्थगित या रद्द कर दिये गए हैं. इसमें कहा गया ,‘इसमें तीन महाद्वीपीय परिसंघ चैम्पियनशिप शामिल है जो बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट कैलेंडर का 17वां सप्ताह है .

यह खिलाड़ियों के लिये 26 अप्रैल की समय सीमा से पहले ओलिंपिक का कोटा हासिल करने के आखिरी मौकों में से एक है.’ इन टूर्नामेंटों में क्रोएशिया इंटरनेशनल (16 से 19 अप्रैल), पेरू इंटरनेशनल (16 से 19 अप्रैल), यूरोपीय चैम्पियनशिप (21 से 26 अप्रैल), बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप (21 से 26 अप्रैल) और पैन एएम व्यक्तिगत चैम्पियनशिप (23 से 26 अप्रैल) शामिल हैं .

सेल्‍फी लेने की कोशिश कर रही थी फैन, तभी कोहली ने किया ऐसा, जिसकी उम्‍मीद न थी

पीएसएल स्थगित होने के बाद पाकिस्तान की सड़क पर दिखा 'ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर', वायरल हुआ वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 8:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर