लाइव टीवी

खराब फॉर्म के चलते सायना नेहवाल ने उठाया बड़ा कदम, फैसले के बाद फैंस से मांगी माफी

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 8:34 PM IST
खराब फॉर्म के चलते सायना नेहवाल ने उठाया बड़ा कदम, फैसले के बाद फैंस से मांगी माफी
सायना नेहवाल ने पीबीएल के अगले सत्र से अपना नाम वापस ले लिया है

ओलिंपिक मेडलिस्ट सायना नेहवाल (Saina Nehwal) को इस साल छह बार पहले ही दौर से बाहर होना पड़ा ‌था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 8:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल (Saina Nehwal) लंबे समय से अपने पुराने फॉर्म को पाने के लिए जूझ रही है. यह साल उनके लिए कुछ खास नहीं रहा. कई बड़े टूर्नामेंट में उन्हें पहले ही दौर में हार के बाद बाहर होना पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने रविवार को बड़ा कदम उठाया. सायना ने अगले अंतरराष्ट्रीय सत्र के लिए खुद को तैयार करने के लिए रविवार को आगामी प्रीमियर बैडमिंटन लीग से हटने का फैसला किया.
पिछले पीबीएल (PBL) सत्र में नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स के लिए खेलने वाली 29 साल की सायना 20 जनवरी से नौ फरवरी के बीच खेले जाने वाले पांचवें चरण में खेलती हुई दिखाई नहीं देंगी.

saina nehwal, sports news, pbl, सायना नेहवाल, स्पोर्ट्स न्यूज, पीबीएल



पेट संबंधी समस्या और चोट कारण


सायना ने ट्वीट करके कहा कि मैं पीबीएल के पांचवें चरण का हिस्सा नहीं रहूंगी. पेट संबंधी कुछ समस्याओं और चोटों के कारण मैं साल के ज्यादातर हिस्से में स्वस्थ नहीं रहीं, इसलिए मैं बेहतर तैयारियों के लिए पीबीएल के दौरान कुछ समय लेना चाहूंगी. उन्होंने कहा कि मैं अपने सभी प्रशंसकों से माफी मांगना चाहूंगी और उम्मीद करती हूं कि अगले पीबीएल का हिस्सा रहूंगी.

Loading...

इस समय सायना विश्व रैंकिंग में नौंवे स्थान पर काबिज हैं. पूरे साल वह फॉर्म से जूझती रहीं. उन्होंने इस महीने के शुरू में  हॉन्ग कॉन्ग ओपन में हिस्सा लिया था, जिसमें वह पहले दौर में चीन की काई यान यान से हार गई थीं. साइना को इस साल छह बार पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था.


इंडोनेशिया मास्टर्स का जीता था खिताब
इस साल की शुरुआत सायना ने मलेशिया मास्टर्स (Indonesia Masters) से की थी, जहां वह सेमीफाइनल तक पहुंची थीं. इसके दो सप्ताह बाद उन्हाेंने इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीता, जहां उनके सामने कैरोलिना मारिन थी, जो कोर्ट पर चोटिल होने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गई थीं. इस साल ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में भी उनका सफर क्वार्टर फाइनल तक ही रहा था. इसके बाद मलेशिया ओपन के पहले राउंड से बाहर हो गई. इसके बाद सिंगापुर ओपन के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचीं, लेकिन उसके बाद चाइना ओपन, कोरिया ओपन और डेनमार्क ओपन में लगातार तीन टूर्नामेंट के पहले राउंड से बाहर हो गईं. फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में सायना नेहवाल (Saina Nehwal) पहुंचीं, लेकिन इसके बाद फूजो चाइना ओपन, हॉन्ग कॉन्ग ओपन के पहले दौर से ही बाहर गई.


(भाषा इनपुट के साथ)


IND vs BAN: इशांत शर्मा और उमेश यादव का कमाल, दोहराया 38 साल पुराना इतिहास


शिवम दुबे ने लगाई छक्‍कों की झड़ी, बेहाल हुए धोनी की टीम के गेंदबाज




 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 8:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...