लाइव टीवी

बहन की शादी में आखिर क्यों 3 लाख रुपये के लिए अड़ गई थीं सानिया मिर्जा?

Sanjay Tiwari | News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 4:01 PM IST
बहन की शादी में आखिर क्यों 3 लाख रुपये के लिए अड़ गई थीं सानिया मिर्जा?
बहन अनम मिर्जा की शादी में सानिया मिर्जा के लिए धिंगाने का नेग वसूलने का दिन था.

3 लाख रुपये में थोड़ी कटौती करने के लिए सानिया मिर्जा (Sania Mirza) से काफी मोलभाव भी किया गया था, लेकिन वे अपनी बात पर अड़ी रहीं

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 4:01 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. भारत की स्‍टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने हाल में तीन लाख रुपये के लिए टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) के बेटे मोहम्मद असदुद्दीन का रास्ता रोक लिया. सानिया मिर्जा ने कहा कि जब तक उन्हें 3 लाख रुपये नहीं मिलेंगे, तब तक वो असद को घर में घुसने नहीं देंगी. मौका सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा और मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे मोहम्मद असदुद्दीन की शादी का था.

बारात अजहर के घर से सानिया के घर पहुंची. निकाह की रस्म सानिया मिर्जा  (Sania Mirza) के घर पर आयोजित की गई थी. अजहर के बेटे असद दूल्हे की पोशाक में गाड़ी से उतरे और बारात के साथ घर के अंदर दाखिल होने लगे, लेकिन तभी सानिया मिर्जा ने दूल्हे का रास्ता रोक लिया. शादी के मौके पर द्वार रोकना या द्वार छेंकाई की रस्म होती है. इसमें दुल्हन की बहनें अक्सर दूल्हे को दरवाजे पर रोक लेती हैं और उनसे नेग मांगती हैं. तेलंगाना में इस ‘धिंगाना’ कहते हैं. बहन अनम की शादी में सानिया मिर्जा के लिए धिंगाने का नेग वसूलने का दिन था.

नेग कम कराने की हुई कोशिश
सानिया से जब पूछा गया कि उन्हें क्या चाहिए तो उन्होंने कहा कि 3 लाख रुपये चाहिए. फिर किसी ने कहा कि एक जीरो कम कर लो. यानी 3 लाख रुपये की जगह 30 हजार रुपये ले लो, लेकिन सानिया इसके लिए बिलकुल राजी नहीं हुईं. हंसी मजाक के बीच दूल्हा पक्ष और दुल्हन की बहन के बीच मोल-तोल शुरू हुआ.

धिंगाना की रस्म में दूल्हे और उनके दोस्तों का दुल्हन की बहनों से एक तरह का कॉम्पीटीशन होता है, जिसमें दुल्हन की बहनें और सहेलियां ज्यादा से ज्यादा रकम मांगती हैं और दूल्हा और उनके साथी रकम कम से कम देना चाहते हैं.

sania mirza, mohammad azharuddin, mohammad azharuddin son, sania mirza sister, anam mirza, sports news, सानिया मिर्जा, अनम मिर्जा, मोहम्मद अजहरुद्दीन, मोहम्मद असद, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज,
काफी मोलभाव करने के बाद डेढ़ लाख रुपये पर समझौता हुआ


डेढ़ लाख रुपये पर हुआ समझौताहंसी मजाक के बीच पूरी होने वाली इस रस्म में आखिर में एक रकम पर समझौता होता है और पैसा देने के बाद ही दुल्हन की बहन और सहेलियां दूल्हे को घर के अंदर जाने देती हैं. सानिया मिर्जा (Sania Mirza)  ने मोहम्मद असद के सामने 3 लाख रुपये के नेग की डिमांड रख दी. इसके बाद नेग की रकम कम कराने की कोशिशें शुरू हुई और आखिर में डेढ़ लाख रुपये पर आकर समझौता हो गया. इसके बाद असदुद्दीन घर में दाखिल हो पाए.

BWF World Tour Finals:सिंधु ने बिंग जियाओ के खिलाफ जीत के साथ खत्म किया अभियान

मेसी को महानतम खिलाड़ी बनने के लिए वर्ल्ड कप जीतने की जरूरत नहीं - क्रेस्पो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 2:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर