लाइव टीवी

Hobert International: वापसी के बाद पहले ही टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचीं सानिया मिर्जा

भाषा
Updated: January 17, 2020, 2:00 PM IST
Hobert International: वापसी के बाद पहले ही टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचीं सानिया मिर्जा
सानिया मिर्जा और उनकी साथी नादिया

सानिया (Sania Mirza) मां बनने के बाद दो साल टेनिस से दूर थी और अब होबार्ट इंटरनेशनल (Hobart International) से वापसी की है

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) यूक्रेन (Ukraine) की नादिया किचेनोक (Nadiia Kichenok) के साथ होबार्ट इंटरनेशनल (Hobert International) महिला युगल फाइनल में पहुंच गई. सानिया और किचेनोक ने स्लोवेनिया की तमारा जिदांसेक और चेक गणराज्य की मारि बूजकोवा को एक घंटे 24 मिनट तक चले सेमीफाइनल में 7-6, 6-2 से मात दी.

सीधे सेट में सानिया और नादिया ने जीता मुकाबला
सानिया (Sania Mirza) और किचेनोक (Nadiia Kichenok) की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी दूसरी वरीयता प्राप्त चीन की शुआइ पेंग और शुआइ झांग से खेलेगी. चीनी जोड़ी को वॉकओवर मिला जब बेल्जियम की कर्स्टन फ्लिपकेंस और एलिसन वान ने चोट के कारण सेमीफाइनल मुकाबला छोड़ दिया.

sania mirza tennis, sania mirza comeback, sania mirza son izhaan, hobart international tournament, सानिया मिर्जा टेनिस, सानिया मिर्जा वापसी, होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट, सानिया मिर्जा बेटा
सानिया मिर्जा ने लंबे समय बाद टेनिस में वापसी की है


सानिया (Sania Mirza) और उनकी जोड़ीदार को पहले सेट में काफी संघर्ष करना पड़ा लेकिन दूसरा सेट आसान रहा. पहले सेट में मुकाबला बराबरी का था और स्कोर 6-6 रहने पर टाइब्रेकर तक खिंचा. टाइब्रेकर में सानिया (Sania Mirza)  और किचेनोक ने जीत दर्ज की. दूसरे सेट में सानिया और किचेनोक ने विरोधी की सर्विस तीन बार तोड़कर आसानी से जीत दर्ज की. उन दोनों ने 11 में से चार ब्रेक प्वाइंट भुनाये जबकि विरोधी टीम पांच में से दो ही तब्दील कर सकी.

दो साल बाद सानिया मिर्जा ने की वापसी
सानिया (Sania Mirza)  मां बनने के बाद दो साल टेनिस से दूर थी. पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह करने वाली सानिया ने 2018 में इजहान को जन्म दिया. उसने अक्टूबर 2017 में आखिरी टूर्नामेंट खेला था. .भारतीय टेनिस को नयी बुलंदियों तक ले जाने वाली सानिया (Sania Mirza)  युगल में नंबर एक रह चुकी है और छह बार की ग्रैंडस्लैम विजेता है. उन्होंने 2013 में एकल टेनिस खेलना छोड़ दिया था. वह 2007 में डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में 27वें स्थान तक पहुंची थी. अपने करियर में वह लगातार कलाई और घुटने की चोट से जूझती रही है.

एमएस धोनी करेंगे टीम इंडिया में वापसी, IPL के बाद चयन के लिए रहेंगे उपलब्ध!

ऑस्ट्रेलिया से जीत के लिए विराट कोहली ने बदल दी टीम, इन दो खिलाड़ियों को मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 2:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर