खेल दिवस के कार्यक्रम में गड़बड़ी, नाम पीटी उषा का और तस्वीर सानिया मिर्जा की

खेल दिवस के कार्यक्रम में गड़बड़ी, नाम पीटी उषा का और तस्वीर सानिया मिर्जा की
खेल दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के पोस्टर पर यह गलती हुई

राष्ट्रीय खेल दिवस (National Sports Day) 29 अगस्त को मनाया जाता है. यह दिन देश के महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद (Major Dhyanchand) की जयंती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2019, 7:07 PM IST
  • Share this:
नेशनल स्पोर्ट्स डे के दिन सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई  जिसमें पीटी उषा ने नाम पर सानिया मिर्जा की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है. यह पोस्टर विशाखापत्तनम के बीच रोड पर सबमारीन म्यूजम पर खेल दिवस के मौके पर आयोजित हुए एक कार्यक्रम का है.

आंद्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने नेशनल लेवल पर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए कैश अवॉर्ड का ऐलान किया था. 'वाइएसएआर क्रिडा प्रोताशाहाकू' के नाम के इस कार्यक्रम में इन खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाना था. इसके के लिए जगह-जगह पोस्टर लगाए गए थे. हालांकि आयोजकों से बड़ी गलती हो गई और उन्होंने टेनिस स्टार सनिया मिर्जा की तस्वीर के साथ पीटी उषा का नाम लिख दिया. इसके बाद इस पोस्टर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. वायरल होने के बाद आयोजकों ने यह पोस्टर हटा लिए.





राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त को मनाया जाता है. यह दिन देश के महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती है. ध्यानचंद ने भारत को तीन ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जिताए थे. साल 1928,1932 और 1936 में भारत ने ओलिंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीता था. उनके सम्मान में हर वर्ष भारत में राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसी दिन राष्ट्रपति भवन में खेल अवॉर्ड दिए जाते हैं.



 

US Open:तीसरे दौर में पहुंची कोको गॉफ, ओसाका का करेंगी सामना

Sports Awards: खेल दिवस के मौके पर सम्मानित हुए यह सितारे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading