Coronavirus: सानिया मिर्जा ने दिए 1.25 करोड़ रुपये, मिताली राज और पूनम यादव ने भी की मदद

Coronavirus: सानिया मिर्जा ने दिए 1.25 करोड़ रुपये, मिताली राज और पूनम यादव ने भी की मदद
सानिया मिर्जा ने बेटे के जन्म के बाद हाल ही में टेनिस कोर्ट पर वापसी की थी.

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से भारत (India) में 32 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 1100 से अधिक लोग इसके संक्रमण का शिकार हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 10:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में पूरा देश एकजुट है और अपनी ओर से आर्थिक मदद देने के लिए आगे आ रहा है. इसी कड़ी में टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza), भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj), स्पिनर पूनम यादव और कुश्ती महासंघ ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को ही आर्थिक मदद देने की अपील की थी और इसके लिए पीएम केयर्स फंड बनाया गया था. तब से लेकर अब तक अलग-अलग क्षेत्रों की हस्तियां और आम लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं और बढ़-चढ़कर योगदान दे रहे हैं.

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जारी लड़ाई में 1.25 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की है. इस भारतीय टेनिस स्टार ने ट्वीट कर कहा, ‘जरूरतमंद लोगों को कुछ सहायता प्रदान करने के लिए हमने पिछले सप्ताह एक टीम के रूप में प्रयास किया. हमने हजारों परिवारों को भोजन प्रदान किया और एक सप्ताह में 1.25 करोड़ रुपये जुटाए, जिससे एक लाख लोगों की मदद की जा सकेगी. यह एक सतत प्रयास है और हम सब एकजुट होकर ऐसा कर रहे हैं.’

कोविड-19 : मिताली राज ने दिए 10 लाख तो पूनम यादव ने 2 लाख की मदद की
नई दिल्ली. भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने दस लाख और पूनम यादव (Poonam Yadav) ने दो लाख रुपये दिए हैं. मिताली ने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की आलराउंडर दीप्ति शर्मा ने भी डेढ़ लाख रुपये का योगदान दिया. इसके अलावा भारतीय खेल प्राधिकरण के कर्मचारियों ने भी तीन दिन का वेतन दिया है जो करीब 76 लाख रुपये है.



कुश्ती महासंघ ने दिए 11 लाख


नई दिल्ली. भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने महासंघ की ओर से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में 11 लाख रुपये देने की घोषणा की है. वहीं उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ की ओर से बृज भूषण ने मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच लाख रुपये देने का ऐलान किया. वाराणसी कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 हजार रुपये देने की घोषणा की.

Lockdown : सुबह देर से सोकर उठ रहे सौरव गांगुली, पत्नी डोना बोलीं, महाराज...

कोरोना वायरस के दौरान इस बड़े खिलाड़ी ने किया संन्यास लेने का फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading