Home /News /sports /

AUS Open 2022: सानिया-राम की जोड़ी दूसरे दौर में, सीधे सेटों में जीता मुकाबला

AUS Open 2022: सानिया-राम की जोड़ी दूसरे दौर में, सीधे सेटों में जीता मुकाबला

Australian Open 2022: सानिया मिर्जा अपने जोड़ीदार राजीव राम के साथ. (फोटो-AFP)

Australian Open 2022: सानिया मिर्जा अपने जोड़ीदार राजीव राम के साथ. (फोटो-AFP)

Australian Open 2022: भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अपने जोड़ीदार राजीव राम के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं. पहले मुकाबले में सानिया-राम की जोड़ी ने सीधे सेटों में एलेक्सांद्रा क्रुनिच और निकोला सासिच की जोड़ी को शिकस्त दी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और उनके अमेरिकी जोड़ीदार राजीव राम (Rajeev Ram) ने एलेक्सांद्रा क्रुनिच और निकोला सासिच की जोड़ी पर सीधे सेट में जीत दर्ज की. इसके साथ ही सानिया-राम को जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open 2022) के मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में जगह बनायी. राम इस स्पर्धा के गत चैम्पियन हैं, उन्होंने 2021 में चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजसिकोवा के साथ मिलकर मिक्स्ड डबल्स खिताब जीता था. उन्होंने शानदार सर्विस और मजबूत प्रदर्शन से 69 मिनट तक चले शुरुआती दौर के मुकाबले में 6-3 7-6 की जीत में अहम भूमिका अदा की.

    सानिया मिर्जा ने भी मुकाबले में अच्छी सर्विस की. उनकी जोड़ी के पास दूसरे ही गेम में बढ़त बनाने का मौका था लेकिन सानिया निर्णायक अंक पर नेट पर फोरहैंड लगा बैठीं. टीम को क्रुनिच की सर्विस पर एक और मौका मिला लेकिन यह मौका भी खराब हो गया क्योंकि सानिया वॉली पर अंक नहीं जुटा सकी. हालांकि उन्हें निर्णायक अंक पर ब्रेक मिला. फिर अगले गेम में राम की सर्विस पर उन्होंने 4-1 से बढ़त बना ली. राम की मजबूत सर्विस और सानिया की वॉली के बाद भारतीय-अमेरिकी जोड़ी ने पहला सेट अपने नाम कर लिया.

    सानिया ने अपने बड़े फारहैंड से दूसरे सेट में ब्रेक करने का पहला मौका दिलाया. लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने निर्णायक अंक पर लंबा फॉरहैंड लगा दिया. सानिया के शानदार क्रास कोर्ट विनर से टीम को छठे गेम में क्रुनिच की सर्विस पर दो ब्रेक प्वाइंट मिले. लेकिन सर्बियाई जोड़ी ने गेम बरकरार रखा. 5-5 की बराबरी के बाद सानिया ने सर्विस में कोई गलती नहीं की और विपक्षी जोड़ी के सासिच की रिटर्न की गलती ने मैच सानिया-राम की जोड़ी के नाम कर दिया.

    यह भी पढ़ें:

    AUS Open 2022: नडाल और बार्टी आसान जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में

    Sania Mirza Retirement: सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, कहा- यह मेरा आखिरी सीजन होगा

    एक अन्य भारतीय रोहन बोपन्ना भी मिक्स्ड डबल्स स्पर्धा में दौड़ में हैं, वह क्रोएशिया की दारिजा जुराक श्रेबर के साथ शनिवार को चुनौती पेश करेंगे.

    Tags: Australian open, Australian Open Tennis Tournament, Sania mirza, Sports news, Tennis

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर