कोरोना के खौफ के बीच दो भारतीय निशानेबाजों ने जीते खिताब

कोरोना के खौफ के बीच दो भारतीय निशानेबाजों ने जीते खिताब
संजीव राजपूत ने 24 शॉट के फाइनल में 256.6 अंक बनाए,

संजीव राजपूत (Sanjeev Rajput) ने 10 मीटर एयर राइफल और शहजार रिजवी (Shahzar Rizvi) ने एयर पिस्टल स्पर्धा फाइनल्स में जीत हासिल की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 12:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जहां एक तरफ कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरा खेल जगत सूना पड़ा हुआ है, वहीं भारत के संजीव राजपूत (Sanjeev Rajput) और शहजार रिजवी (Shahzar Rizvi)  ने अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी चैम्पियनशिप में जीत दर्ज कर ली है. संजीव ने 10 मीटर एयर राइफल और रिजवी ने एयर पिस्टल स्पर्धा फाइनल्स में जीत हासिल की. संजीव राजपूत ने 24 शॉट के फाइनल में 256.6 अंक बनाए, जिससे वह 10 मीटर एयर राइफल में शीर्ष पर रहे.

ऑस्ट्रिया के मार्टिन स्ट्रेम्प्फ दूसरे और फ्रांस के इटिएने जर्मोंड तीसरे स्थान पर रहे. ‘जूम’ एप के जरिये इस प्रतियोगिता की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में रिजवी ने 241.7 अंक से शीर्ष स्थान हासिल किया. हमवतन अमनप्रीत सिंह ने दूसरा स्थान प्राप्त किया और स्काटलैंड के लुसी इंवास तीसरे स्थान पर रहे.

ऐसे किया जा रहा है आयोजन
इस प्रतियोगिता के लिए बस एक ‘इलेक्ट्रॉनिक टार्गेट सेटअप’ और इंटरनेट कनेक्शन वाला मोबाइल फोन चाहिए. भारत से इस प्रतियोगिता में मनु भाकर, संजीव राजपूत और दिव्यांश सिंह पंवार हिस्सा ले रहे हैं. इस प्रतियोगिता में करीब 50 निशानेबाज हिस्सा ले रहे हैं , जिसमें दिल्ली में 2019 विश्व कप की दो स्वर्ण पदक विजेता वेरोनिका मेजर (हंगरी), निकोलस फ्रागा कोरेडोइरा (स्पेन), स्कॉटलैंड की एमिलिया फॉकनर, इसोबेल मैकटागार्ट और लुसी इवांस शामिल हैं. कोरोना वायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ ने इस साल अपने सभी टूर्नामेंट रद्द कर दिए हैं जिसमें विश्व कप भी शामिल हैं. शरीफ ने कहा कि इस बार केवल शीर्ष निशानेबाज ही भाग लेंगे, बाद में हम सभी के लिए टूर्नामेंट आयोजित करेंगे, जिसमें पुरस्कार राशि भी होगी.
Role Model : पीटी उषा और सेकंड का 100वां हिस्सा, अनूठी है उड़नपरी की जिंदगानी



भारत को झटका, डोपिंग टेस्‍ट में पॉजिटिव पाई गई यह खिलाड़ी, 4 साल का लगा बैन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading