• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टोक्यो ओलिंपिक के बाद रिटायरमेंट पर फैसला करेंगी वर्ल्ड चैंपियनशिप बॉक्सर

टोक्यो ओलिंपिक के बाद रिटायरमेंट पर फैसला करेंगी वर्ल्ड चैंपियनशिप बॉक्सर

सरिता देवी ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में तीन मेडल हासिल किए हैं

सरिता देवी ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में तीन मेडल हासिल किए हैं

सरिता देवी (Sarita Devi) को अब तक ओलिंपिक (Olympics) में सफलता नहीं मिली है. वह अपने करियर को खत्म करने से पहले इन खेलों में मेडल जीतना चाहती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    पूर्व वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज सरिता देवी (Sarita Devi) ने शुक्रवार को कहा कि वह अगले साल टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलिंपिक गेम्स (Olympic Games) के बाद संन्यास पर फैसला करेंगी जहां उनका लक्ष्य पदक जीतने का होगा.

    सैंतीस साल की सरिता के नाम वर्ल्ड चैंपियनशिप (Boxing World Championship) के तीन मेडल हैं. उन्होंने 2006 में गोल्ड के अलावा 2005 और 2008 में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. उन्होंने एशियन चैंपियनशिप (Asian Championship) में पांच गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल के साथ एशियन गेम्स (Asian Games) (2014) में ब्रॉन्ज और कॉमनवेल्थ गेम्स खेलों (Commonwealth Games) (2014) में सिल्वर मेडल हासिल किया था.

    संन्यास के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मैं अभी कुछ भी नहीं कह सकती हूं. मैं टोक्यो ओलिंपिक के बाद अपने करियर के बारे में कुछ फैसला करुंगी.’

    ओलिंपिक में सरिता को नहीं मिला है मेडल

    मणिपुर की इस खिलाड़ी को अब तक ओलिंपिक में सफलता नहीं मिली है. वह अपने करियर को खत्म करने से पहले इन खेलों में मेडल जीतना चाहती है. सरिता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘मैंने मुक्केबाजी खेलना सिर्फ एक वजह से जारी रखा है जोकि ओलिंपिक पदक है. मैंने जिन प्रतियोगिताओं में भाग लिया है उनमें मेडल हासिल किया है. सिर्फ ओलिंपिक का मेडल ऐसा है जो मेरे पास नहीं है और मैं टोक्यो में उसे हासिल करने को लेकर बेकरार हूं.’

    सरिता और दिग्गज मैरीकाम रूस के उलान उडे में तीन से 13 अक्टूबर तक होने वाली महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 10 सदस्यीय भारतीय दल का नेतृत्व करेंगी. सरिता इस टूर्नामेंट में पदक जीतकर 11 साल के सूखे को खत्म करना चाहती है.

    उन्होंने कहा, ‘पिछले 10 वर्षों में मैंने जब भी विश्व चैंपियनशिप में भाग लिया मैं अच्छा खेली और जीत के करीब पहुंचकर हार गई हूं. ऐसे में मेरे लिये यह बड़ी चुनौती है. मैंने काफी मेहनत की है और तकनीक में बदलाव किये है. ऐसे में मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार पदक जीतूंगी.’

    टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए 'बुरी खबर', बढ़ी विराट कोहली की टेंशन

    टीम इंडिया से जुड़े सदस्य पर लगा था छेड़छाड़ का आरोप,जांच के बाद सच आया सामने

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज