• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: सतीश कुमार ओलंपिक मेडल से एक जीत दूर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय मुक्केबाज

Tokyo Olympics: सतीश कुमार ओलंपिक मेडल से एक जीत दूर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय मुक्केबाज

Tokyo Olympics: भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे. (फोटो-AP)

Tokyo Olympics: भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे. (फोटो-AP)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में आज का दिन भारत के लिए जबरदस्त रहा है. भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 3-1 से मात दी. इसके बाद पीवी सिंधु (PV Sindhu) और अतनु दास (Atanu Das) ने बड़ी जीत हासिल की. भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार (Satish Kumar) भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचे और अब पदक से सिर्फ एक जीत दूर हैं.

  • Share this:

     नई दिल्ली. बॉक्सर सतीश कुमार (Satish Kumar) ने 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 के मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को मात दे दी है. उन्होंने 4-1 से ये मुकाबला अपने नाम किया. सतीश ने पहला राउंड 5-0, दूसरा और तीसरा 4-1 से जीता. इस जीत के साथ सतीश कुमार टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. वह मेडल जीतने से एक कदम दूर हैं. सतीश कुमार अंतिम आठ में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय बॉक्सर हैं. सतीश से पहले एमसी मैरीकॉम और पूजा रानी अंतिम आठ में पहुंच चुकी हैं.

    दो बार एशियाई चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता सतीश को ब्राउन के खराब फुटवर्क का फायदा मिला. उन्हें हालांकि मुकाबले में माथे पर खरोंच भी आई. अब सतीश का सामना उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से होगा जो मौजूदा विश्व और एशियाई चैम्पियन हैं. जालोलोव ने अजरबैजान के मोहम्मद अब्दुल्लायेव को 5-0 से हराया . राष्ट्रमंडल खेल 2018 के रजत पदक विजेता सतीश ने दाहिने हाथ से लगातार पंच लगाते हुए ब्राउन को गलतियां करने पर मजबूर किया. ब्राउन उन्हें एक भी दमदार पंच नहीं लगा सके. जमैका की ओर से 1996 के बाद ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले पहले मुक्केबाज ब्राउन उद्घाटन समारोह में अपने देश के ध्वजवाहक थे.

    टोक्यो ओलंपिक Live: भारतीय हॉकी टीम की जबरदस्त जीत, सिंधु, अतनु, सतीश ने बढ़ाए मेडल की ओर कदम

    उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले सतीश कुमार पहली बार ओलंपिक में हिस्सा रहे हैं. सतीश कुमार टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारत के सबसे वजनी मुक्केबाज हैं. भारतीय सेना में नायब सूबेदार के तौर पर कार्यरत सतीश कुमार एशियन गेम्स 2014 में कांस्य पदक, एशियन चैंपियनशिप 2015 और 2019 में कांस्य पदक जीत चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज