सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने वर्ल्‍ड चैंपियन जोड़ी को हराकर थाईलैंड ओपन जीता, रचा इतिहास

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट जीतने वाली पहली भारतीय पुरूष जोड़ी है.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 3:28 PM IST
सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने वर्ल्‍ड चैंपियन जोड़ी को हराकर थाईलैंड ओपन जीता, रचा इतिहास
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 3:28 PM IST
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी ने थाईलैंड ओपन का खिताब जीत लिया है. दोनों ने फाइनल में वर्ल्‍ड चैंपियन चीन की ली जुन हुई और लियु यू चेन की जोड़ी को 21-19, 18-21, 21-18 से मात दी. यह दोनों का पहला खिताब है. साथ ही बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट जीतने वाली यह पहली भारतीय पुरूष जोड़ी है. पिछले साल राष्ट्रमंडल खेल में पुरूष युगल का रजत पदक जीतने वाले रंकीरेड्डी और शेट्टी के लिये यह 2019 सत्र का पहला फाइनल था.

रंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी ने मैच में प्रभावी शुरुआत की और पहले गेम के शुरू में 7-3 से बढ़त बना ली. लेकिन मिड गेम के ब्रेक तक भारतीय जोड़ी के पास केवल 2 अंकों की बढ़त थी. इसके बाद चीनी जोड़ी ने 15-15 से बराबरी कर ली लेकिन रंकीरेड्डी और शेट्टी ने वापसी करते हुए 21-18 से पहला गेम अपने नाम कर लिया.

Satwiksairaj Rankireddy Chirag Shetty, thailand open super series, thailand open badminton, Satwiksairaj Rankireddy Chirag Shetty badminton, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, थाईलैंड ओपन बैडमिंटन
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने पहला खिताब जीता है.


लगातार 5 अंक लेकर चीनी जोड़ी ने की वापसी

दूसरे गेम में भी कड़ा मुकाबला देखने को मिला. इसमें भी शुरू में भारतीय जोड़ी के पास बढ़त थी और मिड गेम ब्रेक तक दो अंकों के साथ वे आगे थे. चीनी जोड़ी ने फिर तेजी से 13-11 की बढ़त बनाई, भारतीय जोड़ी भी कहां हार मानने वाली थी, वह 13-13 का स्कोर बनाने के बाद 16-14 से आगे हो गई. दोनों जोड़ियों ने फिर दो-दो अंक जुटा लिए. पर चीनी खिलाड़ियों ने भारतीयों को हैरान करते हुए लगातार पांच अंक अपनी झोली में डालकर गेम अपने नाम किया. अब फैसला निर्णायक गेम से होना था.


तीसरे गेम में नहीं की गलती
तीसरे गेम में रंकीरेड्डी और शेट्टी थोड़े धीमे दिखे लेकिन फिर भी दोनों जोड़ियां 6-6 से बराबर थीं. इसके बाद भारतीय जोड़ी ने संयम बरता और अंत तक अपने प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त कायम रखी. चीन की जोड़ी ने वापसी करने की कोशिश में अंतर 18-19 कर लिया लेकिन भारतीय जोड़ी इस मौके को गंवाने के मूड में बिलकुल नहीं थी, उन्होंने लगातार दो प्वाइंट जुटाकर मैच अपने पक्ष में कर लिया.

सैंड पेपर के बारे में पूछने वॉर्नर ने दर्शकाें को दिया जवाब

नवदीप बोले- सपनों से ज्यादा खूबसूरत होती है हकीकत
First published: August 4, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...