होम /न्यूज /खेल /

मैदान पर ‌भिड़ी दो टीमें, खिला‌ड़ियों ने एक-दूसरे को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें Video

मैदान पर ‌भिड़ी दो टीमें, खिला‌ड़ियों ने एक-दूसरे को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें Video

फैंस दोनों टीमें पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं

फैंस दोनों टीमें पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं

पंजाब पुलिस हॉकी (Punjab Police Hockey) और पंजाब नेशनल बैंक हॉकी टीम (Punjab National Bank Hockey Team) के बीच मुकाबला चल रहा था और देखते ही देखते खेल का मैदान जंग का मैदान बन गया...

    नई दिल्ली. कई बार खिलाड़ी मैदान पर इतने आक्रामक हो जाते हैं कि दोनों टीमों के बीच कहासुनी तक हो जाती  है. कई बार तो नौबत हाथापाई तक भी पहुंच जाती है. हालांकि खिलाड़ियों का यह व्यवहार खेल भावना के बिल्कुल उलट है, लेकिन इसके  बावजूद कई बार मैदान पर ऐसी घटना दिख ही जाती है. सोमवार को भी देश में एक मैच के दौरान ऐसी ही घटना घटी, जिसने खेल को शर्मसार कर दिया.  पंजाब पुलिस (Punjab Police Hockey) और पंजाब नेशनल बैंक हॉकी टीम (Punjab National Bank Hockey) के बीच खेले गए नेहरू कप फाइनल (Nehru Cup finals) में यह घटना घटी, जहां दोनों टीमों के खिलाड़ी खेल के दौरान पहले तो मैदान पर ही भिड़ गए और फिर लड़ते- लड़ते मैदान के बाहर पहुंच गए. इसके बाद आयोजकों ने दोनों टीमों पर प्रतिबंध लगा दिया है.



    खिलाड़ियों ने अपनी हॉकी स्टिक्स का हाथापाई में भी काफी इस्तेमाल किया. मैदान के बाहर खड़े कुछ ऑफिशियल्स ने बीच बचाव करने की कोशिश भी की, लेकिन इसमें वह सफल नहीं हो पाए.  हॉकी इंडिया ने इस पर टूर्नामेंट के आयोजकों से विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा है.

    hockey, sports news, हॉकी, स्पोर्ट्स न्यूज

    hockey, sports news, हॉकी, स्पोर्ट्स न्यूज

    इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोग खेल भावना पर सवाल उठाने लगे. साथ ही टीम और खिलाड़ियों पर आजीवन बैन लगाने की मांग करने लगे. कुछ फैंस ने खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju ) का ध्यान इस ओर आकर्षित करते हुए इन खिलाड़ियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

    बराबरी के स्कोर पर हुआ था झगड़ा
    झगड़ा उस समय शुरू हुआ जब दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर थी और गेंद पंजाब पुलिस के सर्कल में पीएनबी के पास थी. खिलाड़ियों ने टर्फ पर ही एक दूसरे पर घूंसे जड़े और स्टिक्स से मारपीट की. खेल कुछ देर तक रुका रहा, जिसके बाद दोनों टीमों के आठ- आठ खिलाड़ियों के साथ मैच आगे शुरू हुआ. दोनों टीमों के तीन- तीन खिलाड़ियों को लाल कार्ड दिखाया गया. इसके अलावा पंजाब पुलिस के मैनेजर को भी अपने खिलाड़ियों को उकसाने के लिए लाल कार्ड मिला. पीएनबी ने आखिर में यह मैच 6-3 से जीता.

    दुनिया बोझ समझती है मुझे, सम्मान नहीं मिलता...यह कहकर क्रिस गेल ने ली विदाई

    गांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद पहली एजीएम,कूलिंग ऑफ पीरियड नियम बदलने पर चर्चा

    Tags: Hockey, Kiren rijiju, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर