'मौत का खेल' : रिंग में फाइट के बाद दो दिन में गई दूसरे बॉक्सर की जान

ये वाकया अर्जेंटीना के बॉक्सर हुगो सैंटिलान के साथ हुआ, जिन्हें गत शनिवार को एक फाइट के दौरान हेड ट्रॉमा हो गया था. इलाज के दौरान गुरुवार को उनकी मौत हो गई.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 11:30 AM IST
'मौत का खेल' : रिंग में फाइट के बाद दो दिन में गई दूसरे बॉक्सर की जान
अर्जेंटीना के बॉक्सर हुगो फाइट के बाद नतीजा घोषित किए जाते वक्त बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े.
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 11:30 AM IST
बॉक्सिंग का खेल खूनी हो गया है. जी हां, पिछले दो दिन में बॉक्सिंग रिंग से आई दो खबरें इसी ओर इशारा कर रही हैं. दरअसल, दो दिन में दूसरे बॉक्सर को रिंग में फाइट के दौरान सिर में लगी गंभीर चोट के बाद जान गंवानी पड़ी है. ये वाकया अर्जेंटीना के बॉक्सर हुगो सैंटिलान के साथ हुआ, जिन्हें गत शनिवार को एक फाइट के दौरान हेड ट्रॉमा हो गया था. इलाज के दौरान गुरुवार को उनकी मौत हो गई. इससे पहले अमेरिका के मुक्केबाज मैक्सिम दादाशेव की भी सिर में पंच लगने से मंगलवार को मौत हो गई थी. 28 साल के दादाशेव मैरीलैंड में प्यूर्टोरिको के मुक्केबाज मटियाज के खिलाफ लड़ रहे थे.

अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में हुई इस फाइट में उरुग्वे के मुक्केबाज एडुआर्डो एब्रयू के खिलाफ दस राउंड के मुकाबले के बाद जब नतीजा घोषित किया जा रहा था, तभी सैंटिलान जमीन पर गिर पड़े. 23 साल के इस युवा मुक्केबाज को तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया. यहां पहुंचने पर पता चला कि उन्हें हेड ट्रॉमा के कारण ब्रेन में सूजन हो गई है. इसका ऑपरेशन किया जा रहा था, तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई.

वर्ल्ड बॉक्सिंग काउंसिल (डब्‍ल्यूबीसी) ने ट्विटर पर कहा है कि सैंटिलान के साथ कुछ गलत होता नजर नहीं आया. वह नतीजे का इंतजार कर रहे थे, तभी अचानक बेहोश होकर गिर पड़े. वह लाटिनो सिल्वर लाइटवेट खिताब के लिए फाइट कर रहे थे. दुख की इस घड़ी में हम हुगो के परिवार और दोस्तो के साथ पूरी तरह खड़े हैं.

सैंटिलान अपने करियर में 19 जीत हासिल कर चुके थे. इनमें से आठ नॉकआउट के जरिए दर्ज की गई थी. उन्होंने 2015 में प्रोफेशनल करियर शुरू किया था. 28 वर्षीय सैंटिलान ने साल 2016 में साउथ अमेरिकन सुपर फेदरवेट टाइटल भी जीता था.

फाइट के दौरान रिंग में पड़ा ऐसा पंच, मुक्केबाज की हो गई मौत, देखें Video

 
First published: July 26, 2019, 11:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...