देश वापस लौटकर भी घर नहीं गए नीरज चोपड़ा, अकेले ही कर रहे हैं ट्रेनिंग

देश वापस लौटकर भी घर नहीं गए नीरज चोपड़ा, अकेले ही कर रहे हैं ट्रेनिंग
खिलाड़ियों के नेशनल वेलफेयर फंड के बजट में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पिछली बार की तरह इस बार भी उसका बजट 2 करोड़ रखा गया है.

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के लिये क्वालीफाई कर चुके चोपड़ा को साइ ने उनके होस्टल रूम में ही रहने को कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 7:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तुर्की में अभ्यास से लौटने के बाद स्टार भालाफेंक (जैवलिन थ्रो) खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को भारतीय खेल प्राधिकरण ने एनआईएस पटियाला में अलग थलग रहने को कहा है. टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के लिये क्वालीफाई कर चुके चोपड़ा को साइ ने उनके होस्टल रूम में ही रहने को कहा है. उन्हें दूसरे खिलाड़ियों से दूर रहने को कहा गया है . वह बुधवार को ही तुर्की (Turkey) से लौटे हैं . उन्होंने पिछले साल कोहनी की चोट से उबरने के बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में एक प्रतियोगिता में 87.86 मीटर भाला फेंककर तोक्यो खेलों के लिये क्वालीफाई किया था.

शिवपाल सिंह ने चुना घर पर रहने का विकल्प

ओलिंपिक के लिये क्वालिफाई कर चुके भालाफेंक खिलाड़ी शिवपाल सिंह (Shivpal Singh) एनआईएस पटियाला से जा चुके हैं और अपने घर पर हैं. एनआईएस पटियाला के एक सूत्र ने कहा ,‘साइ ने कहा है कि नीरज को यहां रहना है तो 14 दिन दूसरों से बिल्कुल अलग रहना होगा . उन्हें और रोहित यादव को अलग कमरे दिये गए हैं . उनके होस्टल रूम के पास ही पुराना जिम भी है . ’ उन्होंने कहा ,‘शिवपाल और विपिन कासना ने घर पर रहने का विकल्प चुना . दोनों दक्षिण अफ्रीका से आये थे.’



सूत्र ने कहा ,‘हवाई अड्डे पर सभी की जांच की गई थी . एनआईएस पहुंचने पर साइ ने कहा कि सभी खिलाड़ी और कोच 14 दिन अलग थलग रहेंगे . एएफआई ने कहा कि उनकी पूरी जांच की गई है लेकिन साइ ने इस पर जोर दिया.’ डायमंड लीग के आयोजकों ने मंगलवार को घोषणा की कि डायमंड लीग की पहली तीन प्रतियोगिताएं स्थगित कर दी गयी हैं. इनमें से पहली प्रतियोगिता दोहा में होनी थी. तुर्की ने 18 मार्च से अपनी सीमाएं बंध कर दी थी.
ट्रेनर के सामने हो गए थे न्‍यूड, अब उमर अकमल पर लग सकता है आजीवन प्रतिबंध!

मां के पास नहीं थे पालने के पैसे, हुआ शारीरिक शोषण फिर भी जीते 4 ओलिंपिक गोल्ड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज