लाइव टीवी

Senior Wrestling Championship: 35 साल की रेसलर से हारीं दिव्या काकरान, साक्षी-विनेश की आसान जीत

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 3:36 PM IST
Senior Wrestling Championship: 35 साल की रेसलर से हारीं दिव्या काकरान, साक्षी-विनेश की आसान जीत
दिव्या को हराने वाली अनीता एक बच्चे की मां हैं

दिव्या काकरान ने एशियन गेम्स 2018 (Asian Games 2018) में 68 किग्रा वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता था

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 3:36 PM IST
  • Share this:
जालंधर. स्टार पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) (55 किग्रा) और साक्षी मलिक (Sakshi Malik) (62 किग्रा) ने शनिवार को टाटा मोटर्स सीनियर कुश्ती राष्ट्रीय चैंपियनशिप (Senior Wrestling Championship) के फाइनल में शानदार जीत दर्ज करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किये. हालांकि दिन का दिलचस्प मुकाबला हरियाणा की पहलवान अनीता श्योराण (Anita Sheoran) और कॉमनवेल्थ गेम्स की ब्रॉन्ज पदकधारी दिव्या काकरान के बीच रहा. 68 किग्रा के फाइनल में अनीता (Anita Sheoran) ने रेलवे की पहलवान को हराकर उलटफेर किया.

एक बच्चे की मां से हारीं दिव्या काकरान
पैंतीस साल की अनीता (Anita Sheoran) वापसी कर रही हैं और पिछले साल 65 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल जीतने वाली अनीता (Anita Sheoran) ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया. आपको बता दें कि अनीता एक बच्चे की मां है. साल 2016 में उन्होंने मां बनने के बाद रेसलिंग छोड़ दी थी क्योंकि उनका वजन काफी बढ़ गया था. लेकिन दो साल बाद उन्होंने वापसी का फैसला किया. अनीता 65 किलो ग्राम वर्ग में लड़ती थी लेकिन यह ओलिंपिक कैटेगरी नहीं थी तो उन्होंने 68 किलोग्राम में उतरने का फैसला किया. इस वैट कैटगरी में एशियन मेडलिस्ट दिव्या काकरान (Divya Kakran) का दबदबा था. हालांकि अनीता (Anita Sheoran) ने उन्हें मात देकर सबको हैरान कर दिया.

VINESH phogat, sakshi malik, wrestling
विनेश फोगाट ने 50 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल जीता


विनेश फोगाट और साक्षी मलिक की आसान जीत
पंजाब (Punjab) की गुरशरण कौर भी छह साल के बाद वापसी कर रही हैं, उन्होंने भी स्वर्ण पदक अपने नाम किया. उन्होंने 76 किग्रा वर्ग के फाइनल में हरियाणा की पूजा को 4-2 से मात दी. रेलवे की विनेश (Vinesh Phogat) और साक्षी (Sakshi Malik) ने अपने फाइनल में शानदार जीत दर्ज की. विनेश (Vinesh Phogat) ने 55 किग्रा वर्ग में हरियाणा (Haryana) की अंजू को 7-3 से शिकस्त देकर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में लगातार दूसरा स्वर्ण पदक जीता.

ओलिंपिक कांस्य पदकधारी साक्षी (Sakshi Malik) ने हरियाणा की राधिका को 62 किग्रा वर्ग के फाइनल में 4-2 से हराकर पहला स्थान हासिल किया. चंडीगढ़ की पहलवान नीतू को 57 किग्रा वर्ग में अनुभवी सरिता मोर से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा. हरियाणा की निशा ने 65 किग्रा के फाइनल में रेलवे की नवजोत को 4-1 के अंतर से शिकस्त दी. पदक तालिका में हरियाणा की पहलवानों का दबदबा रहा जिन्होंने कुल 215 अंक जुटाये.
Loading...

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस विदेशी बॉलर को बुलाया, जॉनसन की तरह करता है बॉलिंग

आखिरी पल में रॉय कृष्णा ने दागा ऐसा गोल, हारते-हारते बची दो बार की चैंपियन ATK

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 12:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...