• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • नोवाक जोकोविच ने जापानी फैन को किया सरप्राइज, बर्थडे गिफ्ट में दी ओलंपिक में हिस्सा लेने की जानकारी

नोवाक जोकोविच ने जापानी फैन को किया सरप्राइज, बर्थडे गिफ्ट में दी ओलंपिक में हिस्सा लेने की जानकारी

दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने बीते हफ्ते छठी बार विंबलडन का खिताब जीता था. (Novak Djokovic Instagram)

दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने बीते हफ्ते छठी बार विंबलडन का खिताब जीता था. (Novak Djokovic Instagram)

दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) टोक्यो जाएंगे. उन्होंने अपने 6 साल के जापानी फैन को बर्थडे गिफ्ट के तौर पर खुद के टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में खेलने की जानकारी दी. जोकोविच ने हाल ही में छठी बार विंबलडन का खिताब जीता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) सिर्फ टेनिस कोर्ट पर भी लोगों का दिल नहीं जीतते, बल्कि असल जिंदगी में भी वो दिलदार हैं. इसका सबूत उन्होंने जापान के अपने 6 साल के नन्हे फैन को सरप्राइज देकर दिया. जोकोविच ने बच्चे को उसके छठे जन्मदिन पर खुद के टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में खेलने की जानकारी दी. बच्चा भी दिग्गज टेनिस खिलाड़ी से इस गिफ्ट को पाकर काफी खुश दिखा.

    जोकोविच ने खुद इसका एक वीडियो शेयर किया है. इसमें वो अपने इस फैन के साथ वीडियो कॉल के जरिए जुड़ते हैं और उसे ये बताते हैं कि उन्होंने टोक्यो का टिकट कटा लिया है और वो अब ओलंपिक में सर्बिया की टीम का हिस्सा होंगे. इस दौरान टेबल पर एक केक भी रखा नजर आ रहा है, जिस पर जोकोविच की तस्वीर बनी है और उस बच्चे का नाम लिखा है.



    जोकोविच ने फेडरर और नडाल के रिकॉर्ड की बराबरी की
    जोकोविच ने बीते रविवार को छठी बार विंबलडन का खिताब जीता था और रॉजर फेडरर(Roger Federer), राफेल नडाल(Rafael Nadal) के रिकॉर्ड बीस ग्रैंड स्लैम जीतने की बराबरी की थी. हालांकि, विंबलडन का खिताब जीतने के बाद उन्होंने ये कहकर अपने फैंस को मायूस कर दिया था कि वो शायद ही टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लें. तब उन्होंने कहा था कि मैंने अभी टोक्यो गेम्स में हिस्सा लेने को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है. लेकिन अब उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी है वो इन खेलों में हिस्सा लेंगे.

    Wimbledon 2021: नोवाक जोकोविच ने जीता विंबलडन, फेडरर-नडाल के 20 ग्रैंड स्लैम टाइटल की बराबरी भी

    जोकोविच के पास गोल्डन ग्रैंड स्लैम पूरा करने का मौका
    सर्बिया के इस दिग्गज टेनिस खिलाड़ी के पास टेनिस इतिहास में गोल्डन ग्रैंड स्लैम (चारों ग्रैंड स्लैम) जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बनने का मौका है. जर्मनी की स्टेफी ग्राफ इकलौती खिलाड़ी हैं, जिसने 1988 में ओलंपिक गोल्ड के साथ चारों ग्रैंड स्लैम जीते थे और गोल्डन ग्रैंड स्लैम पूरा किया था. जोकोविच इस साल तीन ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं. उन्होंने हाल ही में विंबलडन के फाइनल में मैटियो बेरेटिनी को शिकस्त दी थी. इससे पहले उन्होंने फ्रेंच ओपन में स्टेफनोस सितसिपास को हराया था और ऑस्ट्रेलियन ओपन में दानिल मेदवेदव को मात दी थी.

    34 साल के सर्बियाई टेनिस स्टार तो टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं. लेकिन रॉजर फेडरर, राफेल नडाल, डॉमिनिक थिएम इस बार ओलंपिक में नहीं नजर आएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज