US Open : जिस खिलाड़ी के पैदा होने से पहले ही ग्रैंडस्लैम चैंपियन बन चुकी थीं सेरेना, उसी से हारते-हारते बचीं

अमेरिकी टेनिस स्टार (American Tennis Star) सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने तीसरे दौर के मुकाबले में हमवतन कैटी मैक्नेली (Caty McNally) को 5-7, 6-3, 6-1 से मात दी.

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 10:19 AM IST
US Open : जिस खिलाड़ी के पैदा होने से पहले ही ग्रैंडस्लैम चैंपियन बन चुकी थीं सेरेना, उसी से हारते-हारते बचीं
कैटी मैक्नेली ने सेरेना विलियम्स को पहले सेट में 7-5 से मात दी. (एपी)
News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 10:19 AM IST
अमेरिकी टेनिस स्टार (American Tennis Star) सेरेना विलियम्स (Serena Williams) के लिए यूएस ओपन 2019 (US Open 2019) का मुकाबला बेहद कड़ा साबित हुआ. उन्हें हमवतन 17 साल की कैटी मैक्नेली (Caty Mcnally) ने कड़ी चुनौती दी. हालांकि दबाव के पलों से उबरते हुए सेरेना ने यह मुकाबला जीतने में सफलता हासिल की. अमेरिकी खिलाड़ी ने दूसरे दौर का यह मुकाबला 5-7, 6-3, 6-1 से अपने नाम किया. पहले दौर में रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा को सीधे सेटों में मात देने वाली सेरेना ने इस जीत के साथ ही तीसरे दौर में जगह बना ली है.

रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम की तलाश में यूएस ओपन (US Open) में उतरीं सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को पहले सेट में सनीसनीखेज हार मिली. कैटी ने यह सेट 7-5 से अपने नाम कर टेनिस दिग्गजों को चौंका दिया. दूसरे सेट में भी उन्होंने सेरेना को कड़ी टक्कर दी, लेकिन उसके बाद सेरेना ने उन्हें वापसी का कोई मौका नहीं दिया.

छह बार यूएस ओपन सिंगल्स खिताब अपने नाम कर चुकीं सेरेना ने मैच के बाद कहा कि मुझे गलतियां कम करनी होंगी. मैंने शुरुआती दो सेट में काफी गलतियां कीं. आप इतनी गलतियों के साथ इस तरह के टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल नहीं कर सकते. मैं जानती हूं कि मुझे बेहतर करना होगा. मैं ऐसा कर सकती हूं.

tennis, sports news, serena williams, naomi osaka, us open, nenus williams, टेनिस, ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट, सेरेना विलियम्स, वीनस विलियम्स, नाओमी ओसाका, टेनिस, यूएस ओपन, यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट, Caty mcnally, कैटी मैक्नेली
सेरेना विलियम्स छह बार यूएस ओपन खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. (फाइल फोटो)


दिलचस्प बात है कि जब सेरेना विलियम्स ने 1999 में अपना पहला ग्रैंडस्लैम जीता था तब कैटी मैक्नेले पैदा भी नहीं हुईं थीं. हालांकि कैटी ने 37 साल की सेरेना को कुछ देर के लिए तो परेशानी में डाल ही दिया था. सेरेना ने कहा कि मैं किसी तरह ये मुकाबला जीतने में सफल रही, लेकिन मैंने जिस तरह का खेल दिखाया, उससे मैं बिल्कुल भी खुश नहीं हूं. मेरे लिए जरूरी है कि मैं आगे के मैचों के लिए और कड़ी मेहनत करूं.

अंबाती रायडू का बड़ा बयान, भावुक होकर लिया था संन्यास का फैसला, मुझमें अभी काफी क्रिकेट बाकी

Loading...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 10:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...