लाइव टीवी

अनुमति मिलने के बावजूद नहीं शुरू हो पाया इंग्लैंड के क्रिकेटर्स का अभ्यास, जानिए क्यों टला पहला सेशन

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 2:30 PM IST
अनुमति मिलने के बावजूद नहीं शुरू हो पाया इंग्लैंड के क्रिकेटर्स का अभ्यास, जानिए क्यों टला पहला सेशन
प्रैक्टिस करने उतरने वाली थी इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड (England) के खिलाड़ियों को बुधवार को अपने काउंटी ग्राउंड पर अभ्यास शुरू करना था

  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड (England) के गेंदबाजों की कोविड-19 (Covid-19) महामारी के बीच ट्रेनिंग के लिए वापसी टल गई है क्योंकि सुरक्षा नियमों को लागू करने को लेकर ‘जटिलताओं’ के कारण पहला सत्र स्थगित कर दिया गया. महामारी के कारण जुलाई तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट को स्थगित करने वाले इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि 30 क्रिकेटरों का समूह इन गर्मियों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दोबारा शुरू करने की योजना के लिए तैयारी करेगा.

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार संक्रमण की संभावनाओं को न्यूनतम करने के लिए समान प्रक्रिया लागू करने में समस्या हो रही है और इन्हें लागू करना उतना आसान नहीं है जितना सोचा गया था.

अभ्यास पर लौटने वाले थे कई इंग्लैंड के खिलाड़ी
स्टार तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों को अपने-अपने स्थानीय काउंटी मैदानों पर बुधवार को ट्रेनिंग शुरू करनी थी. ईसीबी के प्रवक्ता ने वेबसाइट को बताया गुरुवार से पहले ट्रेनिंग शुरू नहीं हो पाएगी. बुधवार के विलंब के लिए जिन जटिलताओं की सूची बनाई गई है उनके अनुसार फिजियो के लिए सुरक्षा किट की कमी थी और अभ्यास के दौरान इस्तेमाल होनी वाली गेंदें भी नहीं मिली.



क्वालिफायर्स रद्द होने से निराश हैं भारतीय गोल्फर


भारत के अधिकतर गोल्फर क्वालिफायर के जरिये यूएस ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में जगह बनाते रहे हैं लेकिन इस साल कोविड-19 के कारण क्वालीफायर्स रद्द होने से वे निराश हैं. अधिकतर गोल्फरों के अनुसार यूएस ओपन जीतना सबसे मुश्किल रहा है लेकिन हर गोल्फर इसका हिस्सा बनने का सपना देखता है.

यूएस ओपन में जाने का मौका छिना
लेकिन इस साल कोरोना वायरस के कारण अमेरिकी गोल्फ संघ ने क्वालीफायर्स का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है. टूर्नामेंट जून में होना था जिसे सितंबर तक स्थगित कर दिया गया है. यूएस ओपन में छह भारतीय खेले हैं और सभी कभी न कभी क्वालीफायर्स के जरिये वहां तक पहुंचे हैं. शिव कपूर को क्वालिफायर्स की चुनौती पसंद है. उन्होंने अब तक पांच मेजर में भाग लिया है और हर बार उन्होंने क्वालीफायर्स के जरिये जगह बनायी है. इनमें तीन ब्रिटिश ओपन और दो यूएस ओपन भी शामिल हैं.

फिर वायरल हुआ डेविड वॉर्नर का टिकटॉक वीडियो, कहा- पूरा परिवार खो चुका है दिमाग

माना जाता था सहवाग का उत्तराधिकारी लेकिन अपने ही हाथों से खराब कर दिया करियर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 1:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading