सात बार के फॉर्मूला-वन चैम्पियन लुईस हैमिल्टन भी सोशल मीडिया ब्लैकआउट मुहिम से जुड़े

ब्रिटिश ड्राइवर लुईस हैमिल्टन ने करियर में 96 रेस जीती हैं. (Lewis Hamilton Twitter)

ब्रिटिश ड्राइवर लुईस हैमिल्टन ने करियर में 96 रेस जीती हैं. (Lewis Hamilton Twitter)

फॉर्मूला वन चैम्पियन लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) भी रंगभेद और खिलाड़ियों के खिलाफ ऑनलाइन बदसलूकी को लेकर चलाए जा रहे कैंपेन 'सोशल मीडिया ब्लैकआउट' (Social Media Boycott Campaign) का हिस्सा बन गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

  • Share this:
नई दिल्ली. सात बार के फॉर्मूला वन चैम्पियन लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) भी रंगभेद और खिलाड़ियों के खिलाफ ऑनलाइन बदसलूकी को लेकर चलाए जा रहे कैंपेन 'सोशल मीडिया ब्लैकआउट' (Social Media Boycott Campaign) का हिस्सा बन गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. बता दें कि कई फुटबॉल क्लब, क्रिकेट क्लब और लॉन टेनिस एसोसिएशन ने खिलाड़ियों पर हो रही नस्लीय टिप्पणी और सोशल मीडिया प्लेफॉर्म पर उनसे होने वाले अभद्र व्यवहार को लेकर सोशल मीडिया के बहिष्कार का कैंपेन छेड़ रखा है.

हैमिल्टन ने लिखा कि मैं फुटबॉल बिरादरी के साथ खड़ा हूं. मैं इस हफ्ते अपने सोशल मीडिया प्लेफॉर्म का इस्तेमाल नहीं करूंगा. उन्होंने कहा कि हमारे समाज में किसी भी तरह के दुर्व्यवहार के लिए कोई जगह नहीं है, फिर चाहें ये ऑनलाइन हो या किसी और जरिए से. लोगों के लिए ये बहुत आसान होता है कि वो छुपकर स्क्रीन के पीछे से नफरत फैलाने वाली टिप्पणी करें. मुझे पता है कि बहिष्कार से रातों-पात इस समस्या का समाधान नहीं होगा. हमें बदलाव के लिए और कोशिश करनी होगी. तब भी जब से पूरी तरह असंभव लगे.



हम गाली नहीं, खेल का हिस्सा बनें: हैमिल्टन
फॉर्मूला वन रेसर ने आगे कहा कि खेल में लोगों को एकजुट करने की ताकत होती है. हम गाली नहीं खेल के हिस्सेदार बनें और आने वाले भविष्य को सुनहरा बनाएं. खिलाड़ी, स्पोर्ट्स क्लब और अलग-अलग खेल संघ शुक्रवार शाम से सोमवार रात तक ब्लैकआउट मुहिम के तहत अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से दूर रहेंगे.

सोशल मीडिया के बहिष्कार की इस मुहिम में फुटबॉल एसोसिएशन (एफए), प्रीमियर लीग, इंग्लिश फुटबॉल लीग, महिला सुपर लीग, महिला चैंपियनशिप के अलावा खिलाड़ी, मैनेजर और रैफरियों की इकाइयां शामिल हैं.

सबसे ज्यादा रेस जीतने का रिकॉर्ड हैमिल्टन के नाम



ब्रिटिश ड्राइवर लुईस हैमिल्टन ने करियर में 96 रेस जीती हैं. वे सबसे ज्यादा रेस जीतने वाले खिलाडी हैं. वे जर्मनी के महान माइकल शूमाकर से आगे निकल चुके हैं. शूमाकर ने 91 रेस जीती थी. शूमाकर और हैमिल्टर ने दोनों ने सबसे ज्यादा 7-7 बार वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज