लाइव टीवी

इटली से भारत लौटे 6 बार के ओलिंपियन ने बयां किया आंखों देखा हाल, किए कई खुलासे

News18Hindi
Updated: March 15, 2020, 5:38 PM IST
इटली से भारत लौटे 6 बार के ओलिंपियन ने बयां किया आंखों देखा हाल, किए कई खुलासे
शिवा केशवन ने छह बार विंटर ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया है

छह बार के ओलिंपियन ने बताया कि उनके डॉक्टर दोस्त भी कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में आ गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2020, 5:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विंटर ओलिंपिक में छह बार भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले शिवा केशवन (Shiva Keshavan ) कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर को करीब से देखकर इटली से भारत लौट आए हैं. चीन के बाद इस महामारी का सबसे ज्यादा असर इटली में ही देखने को मिला. जहां 1500 के करीब लोग अभी तक अपनी जान गंवा चुके हैं. ल्यूज पायलट शिवा के पिता केरल से हैं, जबकि मां इटालियन हैं.

मिड डे से बात करते हुए इस खिलाड़ी ने इटली का आंखों देखा हाल बताया. उन्हाेंने वहां के डॉक्टर्स की स्थिति के बारे में बताया. शिवा ने कहा कि इटली में डॉक्टर्स एक ऐसी स्थिति में सबसे आगे हैं, जिसकी तुलना युद्ध के मैदान से की जा रही है. शिवा ने कहा कि मरीजों का इलाज करते-करते उनके दोस्तों सहित कई डॉक्टर्स खुद भी इसकी चपेट में आ गए हैं.

मुंबई में नहीं हुई थी स्‍क्रीनिंग
10 बार के एशियन मेडलिस्ट शिवा पिछले महीने ही इटली से भारत लौटे हैं.  मिड डे के अनुसार उन्होंने कहा कि शुरुआत में थोड़ी चिंता हुई थी, क्योंकि इस वायरस से प्रभावित लोग दूर देश में हैं. उन्होंने बताया कि जब वह यहां आए थे, तो मुंबई में कोई स्‍क्रीनिंग नहीं हुई, क्योंकि यह खबर अभी तक फैली नहीं थी. पहली बार उनके तापमान की स्क्रीनिंग केरल एयरपोर्ट पर हुई थी. 38 साल के शिवा ने बताया कि केरल स्थिति से निपटने में सबसे अधिक सक्रिय है.



विंटर ओलिंपिक में भारत का झंडा हमेशा बुलंद करने वाले शिवा का 4 मार्च को केरल में एक्सीडेंट हो गया था. जब वह कार से सफर कर रहे ‌थे तो एक ट्रक से उनका सिर टकराने से बच गया. हालांकि वह उस एक्सीडेंट से उबर रहे हैं.



महिला हॉकी टीम को नहीं मिली कैंप से छुट्टी,खिलाड़ियों को एयरपोर्ट से वापस भेजा

कोरोनावायरस के बावजूद जापान में जारी है ओलिंपिक की तैयारियां

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2020, 5:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading