इस भारतीय बॉक्सर ने यूट्यूब देखकर की तैयारी, जीत लिया गोल्ड मेडल

23वें प्रेसीडेंट कप बॉक्सिंग टूर्नामेंट में सिमरनजीत कौर से पहले छह बार की वर्ल्ड चैंपियन एमसी मैरीकॉम भी स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 1:13 PM IST
इस भारतीय बॉक्सर ने यूट्यूब देखकर की तैयारी, जीत लिया गोल्ड मेडल
सिमरनीत कौर ने 60 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया.
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 1:13 PM IST
भारतीय मुक्केबाजों ने इंडोनेशिया के लाबुआन बाजो में 23वें प्रेसीडेंट कप बॉक्सिंग टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है. जहां छह बार की वर्ल्ड चैंपियन और मणिपुर की दिग्गज बॉक्सर एमसी मैरीकॉम ने 51 किलोग्राम भारवर्ग में सोना जीता, वहीं 60 किग्रा. कैटेगरी में पंजाब की सिमरनजीत कौर ने भी गोल्ड मेडल हासिल किया.

इस टूर्नामेंट में सिमरनजीत कौर की कामयाबी इसलिए भी काफी अहम है, क्योंकि उन्होंने इस भारवर्ग में हाल ही में खेलना शुरू किया है. जीत दिलचस्प इसलिए भी है क्योंकि उन्होंने गोल्ड मेडल जीतने के बाद खुलासा किया कि उन्होंने इस टूर्नामेंट की तैयारी यू-ट्यूब के जरिए की थी. सिमरनजीत ने बताया मैंने टूर्नामेंट से पहले अपने प्रतिद्वंद्वियों के वीडियो यू-ट्यूब पर देखे और फिर इसी के अनुरूप अपनी तैयारी की. इसका मुझे काफी फायदा भी हुआ. अब मेरा अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीतने का है.

60 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में सिमरनजीत कौर ने इंडोनेशिया की एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता हसानाह उस्वातुन को 5-0 से मात दी थी. सिमरनजीत ने कहा कि 60 किग्रा भारवर्ग में यह अच्छी शुरुआत है. मैंने इसके लिए अच्छी तैयारी की थी और यू-ट्यूब से मुझे विपक्षी खिलाड़ी की रणनीति को समझने का अच्छा मौका मिला.

Russian Boxing Tournament: गौरव सोलंकी और पिंकी जांगड़ा ने क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश
First published: August 1, 2019, 12:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...