लाइव टीवी

खेल जगत को बड़ा झटका, Coronavirus ने ली इस दिग्‍गज की जान

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 2:49 PM IST
खेल जगत को बड़ा झटका, Coronavirus ने ली इस दिग्‍गज की जान
मोहम्‍मद फराह 59 साल के थे (सांकेतिक फोटो)

दुनियाभर में अभी तक करीब 20 हजार लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि तीन लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं .

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 2:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पिछले कुछ समय में देखते ही देखते कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ यह वायरस अब पूरी दुनिया में फैल चुका है. इटली और स्‍पेन जैसे देशों में चीन से भी ज्‍यादा असर हुआ. दुनियाभर में अभी तक करीब 20 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि तीन लाख से अधिक लोग इससे संक्रमितहैं . कई फुटबॉलर्स भी इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. अब कोरोना ने खेल जगत को सबसे बड़ा झटका दे दिया है. इस वायरस के कारण पूर्व दिग्‍गज अफ्रीकन फुटबॉलर अब्‍दुलकादिर मोहम्‍मद फराह (Abdulkadir Mohamed Farah) का निधन हो गया है. सप्‍ताहभर पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्‍होंने मंगलवार को नॉथवेस्‍ट लंदन के हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली. फराह सोमालिया में युवा और खेल मंत्री के सलाहकार के रूप में काम कर रहे थे. वह 59 साल के थे.

coronavirus, football, Mohamed Farah, sports news, कोरोना वायरस, मोहम्‍मद फराह, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज

 

1976 में शुरू हुआ करियर



15 फरवरी 1961 को जन्‍में फराह का फुटबॉल करियर 1976 में शुरू हुआ था, जब वह नेशनल स्‍कूल फुटबॉल टूर्नामेंट में उतरे थे. शानदार प्रदर्शन के कारण 1979 में उन्‍होंने क्षेत्रीय स्‍तर पर टूर्नामेंट में अपनी घरेलू टीम हायरान का प्रतिनिधित्‍व किया. क्षेत्रीय टूर्नामेंट उनके लिए अपनी काबिलियत दिखाने का एक प्‍लेटफॉर्म बन गया था, इस स्‍तर से उन्‍हें बैटरोलका फुटबॉल क्‍लब ने अपने साथ जोड़ा, जहां वह 1980 के अंत तक खेलते रहे. फराह पहले अफ्रीकन फुटबॉल स्‍टार हैं, जिनकी जान कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण जान गई. कोरोना वायरस का सबसे अधिक असर फुटबॉल जगत पर पड़ा है. सीरी ए के कई फुटबॉलर्स इसकी चपेट में आ गए हैं. वहीं कुछ दिन पहले रीयाल मैड्रिड के पूर्व अध्‍यक्ष लोरेंजो सैंज का निधन भी इस वायरस के कारण हुआ था.

Coronavirus :फेडरर ने दान किए 7 करोड़ रुपये, सिंधु ने भी मदद को बढ़ाए हाथ

नये सिरे से ओलिंपिक की मेजबानी की कवायद में जुटे जापान के सामने ये 5 चुनौतियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 2:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर