भारत की 5 महिला पहलवानों ने एशियाई ओलंपिक क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता के लिए क्वॉलिफाई किया

अंशु मलिक समेत 5 महिला पहलवानों का धमाल (Photo Credit: Twitter)

अंशु मलिक समेत 5 महिला पहलवानों का धमाल (Photo Credit: Twitter)

हरियाणा की सोनम मलिक सहित पांच भारतीय पहलवानों ने नौ से 18 अप्रैल तक कजाखस्तान में होने वाली एशियाई ओलंपिक क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता 2021 और सीनियर एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है.

  • Share this:
लखनऊ. हरियाणा की सोनम मलिक सहित पांच भारतीय पहलवानों ने नौ से 18 अप्रैल तक कजाखस्तान में होने वाली एशियाई ओलंपिक क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता 2021 और सीनियर एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है. सोनम के अलावा, सीमा (50 किग्रा), अंशु मलिक (57 किग्रा), निशा (68 किग्रा) और पूजा (76 किग्रा) ने भी इस प्रतियोगिता के लिए अपनी जगह पक्की की.

इन पांचों का चयन सोमवार को यहां ओलंपिक भार वर्ग के चयन ट्रायल के बाद हुआ. चयन ट्रायल में 18 साल की सोनम ने लगातार चौथी बार रियो ओलंपिक कांस्य पदक साक्षी मलिक मात दी. उन्होंने इस मुकाबले को 8-7 से जीता. भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के सहायक सचिव विनोद तोमर ने बताया कि, ''एशियाई चैम्पियनशिप के लिए बाकी बचे हुए चार श्रेणियों के लिए चयन ट्रायल का आयोजन 27 मार्च को होगा.''

इससे पहले राष्ट्रीय चैम्पियन संदीप सिंह मान (74 किग्रा), सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा ) और सुमित मलिक (125 किग्रा) ने 16 मार्च में दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित चयन ट्रायल से एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर्स में जगह पक्की की. ग्रीको रोमन में ज्ञानेंद्र (60 किग्रा), आशु (67 किग्रा), गुरप्रीत सिंह (77 किग्रा), सुनील कुमार (87 किग्रा), रवि (97 किग्रा) और नवीन (130 किग्रा) ने ट्रायल में अपने-अपने वर्ग में टिकट कटाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज