Home /News /sports /

Vietnam Open 2019: नेशनल चैंपियन सौरभ वर्मा ने जीता खिताब, चीन के खिलाड़ी को दी मात

Vietnam Open 2019: नेशनल चैंपियन सौरभ वर्मा ने जीता खिताब, चीन के खिलाड़ी को दी मात

सौरभ वर्मा ने पिछले साल डच और कोरिया ओपन जीता था

सौरभ वर्मा ने पिछले साल डच और कोरिया ओपन जीता था

मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ वर्मा (Sourabh Verma) इस साल हैदराबाद ओपन (Hyderabad Open) और स्लोवेनियाई अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप का खिताब भी जीत चुके हैं.

    भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ (Sourabh Verma) वर्मा ने रविवार को वियतनाम ओपन (Vietnam Open)  बीडब्ल्यूएफ टूर सुपर 100 टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स फाइनल में चीन के सुन फेई शियांग को हराकर खिताब अपने नाम किया.

    दूसरे वरीय सौरभ ने 75 हजार डॉलर पुरस्कार राशि वाले टूर्नामेंट के एक घंटे 12 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले को 21-12 17-21 21-14 से अपने नाम किया.

    मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ इस साल हैदराबाद ओपन और स्लोवेनियाई अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप का खिताब भी जीत चुके हैं. विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज यह खिलाड़ी अब 24 से 29 सितंबर तक खेले जाने वाले कोरिया ओपन विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में खेलेगा जिसकी पुरस्कार राशि चार लाख डॉलर है.

    पहले ही गेम से बनाई बढ़त

    सौरभ ने पहले गेम में दबदबे के साथ शुरुआत करते हुए 4-0 की बढ़त बनायी और ब्रेक के समय वह 11-4 से आगे थे. ब्रेक के बाद भी उन्होंने लय बनायी रखी और स्कोर को 15-4 कर दिया. सुन ने वापसी की कोशिश की लेकिन सौरभ ने आसानी से पहला गेम जीत लिया.

    दूसरे गेम में सुन ने शानदार खेल दिखाया और 8-0 की बढ़त हासिल कर ली. ब्रेक के समय उनकी बढ़त 11-5 की थी. ब्रेक के बाद भी सौरभ संघर्ष करते दिखे जिसका फायदा उठाते हुए सुन ने गेम अपने नाम कर लिया.

    निर्णायक गेम में पिछड़ रहे थे सौरभ

    निर्णायक गेम की शुरुआत में 26 साल के सौरभ 2-4 से पिछड़ रहे थे लेकिन ब्रेक तक उन्होंने 11-7 की बढ़त कायम कर ली. चीन के खिलाड़ी ने उन्हें चुनौती दी लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने अपनी बढ़त बरकरार रखी. जब वह 17-14 से आगे थे तब उन्होंने लगातार चार अंक हासिल कर चीनी खिलाड़ी के मंसूबो पर पानी फेर दिया. मध्य प्रदेश का यह खिलाड़ी पिछले साल डच ओपन और कोरिया ओपन का खिताब जीत चुका है.

    18 साल के लक्ष्य का कमाल, दूसरी रैंकिंग के खिलाड़ी को हराकर बने चैंपियन

    चोट के बाद वापसी को पूरी तरह तैयार है चिराग-सात्विक

    Tags: Badminton, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर