लाइव टीवी

South Asian Games: हाई वोल्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को दी मात, खिताब बचाने में सफल रही टीम

भाषा
Updated: December 3, 2019, 9:59 PM IST
South Asian Games: हाई वोल्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को दी मात, खिताब बचाने में सफल रही टीम
जीत के बाद भारतीय वॉलीबॉल टीम (ट्विटर)

मुकाबले की शुरुआत पाकिस्तान (Pakistan) ने जीत के साथ की थी, लेकिन भारत (India) ने जल्द ही वापसी की.

  • Share this:
काठमांडू. भारत ने मंगलवार को यहां दक्षिण एशियाई खेलों (सैग) की वॉलीबॉल स्पर्धा में पुरुष और महिला दोनों वर्ग के खिताब जीत लिए. भारत (India) की पुरुष वॉलीबाल टीम ने कड़े फाइनल में पाकिस्तान (Pakistan) को 20-25, 25-15, 25-17, 29-27 से हराकर 2016 में घरेलू सरजमीं पर जीते स्वर्ण पदक का सफलतापूर्वक बचाव किया. भारतीय टीम ने पहला सेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद वापसी करते हुए अगले तीन सेट जीतकर खिताब अपने नाम किया. वहीं इसका कांस्य पदक श्रीलंका ने जीता.


वहीं महिला वर्ग के फाइननल में गत चैंपियन भारत को नेपाल के खिलाफ पांच सेट तक जूझना पड़ा. लेकिन संघर्षपूर्ण मुकाबले में भारतीय टीम 25-17, 23-25, 21-25, 25-20, 15-6 से खिताब जीतने में सफल रही. महिला वर्ग का कांस्य पदक भी श्रीलंका ने जीता.





टेबल टेनिस में भारत को  गोल्ड
भारत की पुरुष और महिला टेबल टेनिस टीमों ने फाइनल में क्रमश: नेपाल और श्रीलंका को हराकर  दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत लिया है. भारत ने पुरुष वर्ग के फाइनल में मेजबान नेपाल को 3-0 से हराया जबकि महिला टीम ने श्रीलंका को इसी अंतर से पराजित किया. श्रीलंका और बांग्लादेश ने पुरुष वर्ग में कांस्य पदक जीते जबकि महिला वर्ग के कांस्य पदक नेपाल और मालदीव ने हासिल किए.




South Asian Games, india vs pakistan, sports news, volleyball, साउथ एशियन गेम्स, भारत बनाम पाकिस्तान, वॉलीबॉल, स्पोर्ट्स न्यूज
जीत के बाद मेडल सेरेमनी में टीम इंडिया

एथले‌टिक्स में भारत ने दिखाया दम
भारतीय एथलीटों ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एथलेटिक्स प्रतियोगिता के पहले दिन चार स्वर्ण पदक सहित दस पदक जीते. अर्चना सुसींद्रन, एम जासना, सर्वेश अनिल कुशारे और अजय कुमार सरोज ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया. जबकि सुसींद्रन 100 मीटर दौड़ में 11.80 सेकेंड का समय लेकर खेलों की सबसे तेज महिला बनीं. महिलाओं की ऊंची कूद में जासना ने स्वर्ण, रूबिना यादव ने कांस्य पदक हासिल किया. कुशारे ने पुरुषों की ऊंची कूद में स्वर्ण और चेतन बालासुब्रहमण्यम ने रजत जीता.
सरोज ने पुरुष 1500 मीटर में स्वर्ण पदक, अजीत कुमार (Ajeet Kumar) ने रजत अपने नाम किया.


कविता यादव ने महिलाओं की 10,000 मीटर, चंदा ने महिला 1500 मीटर में रजत जबकि उनकी हमवतन चित्रा पालाकीज ने कांस्य पदक जीता. भारत ने इस तरह से मंगलवार को एथलेटिक्स में चार स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक जीते.


बबीता फोगाट ने सात की जगह लिए 8 फेरे, वजह जानकर दुनिया कर रही है सलाम


हैदराबाद गैंगरेप: हिना सिद्धू ने कहा- हर महिला को मिले हथियार रखने की इजाजत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 9:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर