लाइव टीवी

कोरोनवायरस की चपेट में आया साउथ कोरिया अपने खिलाड़ियों को भेजना चाहता है भारत, NRAI से मांगी अनुमति

भाषा
Updated: February 28, 2020, 1:24 PM IST
कोरोनवायरस की चपेट में आया साउथ कोरिया अपने खिलाड़ियों को भेजना चाहता है भारत, NRAI से मांगी अनुमति
शूटिंग वर्ल्ड कप 15 मार्च से दिल्ली में शुरू होगा. (फाइल फोटो)

बहरीन (Bahrain) के अलावा अब छह और देश नई दिल्ली में होने वाले आईएसएसएफ वर्ल्ड कप (ISSF World Cup 2020) से पीछे हट चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया (South Korea) के राष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ ने भारतीय निशानेबाजी संघ से स्पष्ट करने को कहा है कि क्या उनके देश के खिलाड़ियों को अगले महीने होने वाले आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF World Cup) में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी या नहीं. दक्षिण कोरिया उन देशों में शामिल है जो घातक कोरोना वायरस की चपेट में हैं.

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (NRAI) के अध्यक्ष रनिंदर सिंह को भेजे पत्र में कोरिया निशानेबाजी महासंघ के महासचिव योंगजी ली ने कहा कि उनके निशानेबाज 15 से 26 मार्च के बीच होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक हैं.

कोरिया के संघ ने लिखा NRAI को पत्र
ली ने कहा, ‘कोरिया के अधिकतर खिलाड़ी आईएसएसएफ विश्व कप नयी दिल्ली में न्यूनतम क्वालीफाईंग मानक हासिल करना चाहते हैं. हालांकि खिलाड़ी और अधिकारी इस बात को भी लेकर चिंतित हैं कि हो सकता है कि उन्हें इसमें भाग लेने की अनुमति नहीं मिले.’ उन्होंने कहा, ‘कृपया कोरोना वायरस के संबंध में अपनी स्थिति स्पष्ट करें.’



ली ने कहा कि खिलाड़ियों और अधिकारियों के टिकट बुक करा दिये गये हैं और उनका वीजा शुल्क का भी भुगतान कर दिया गया है. वहीं बहरीन ने भी विश्व कप से हटने का फैसला किया है. चीन, ताईवान, हांगकांग, मकाऊ, उत्तर कोरिया और तुर्कमेनिस्तान कोरोना वायरस के कारण पहले ही टूर्नामेंट से हट चुके हैं.

बहरीन ने वर्ल्ड कप से नाम लिया वापस
एनआरएआई ने अधिकारिक रूप से अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है लेकिन एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि निशानेबाजी संघ विदेश मंत्रालय और आईएसएसएफ से संपर्क में है कि इसके बारे में क्या किया जाये. सूत्र ने कहा, ‘एनआरएआई निर्देश नहीं दे सकता. यह (कोरोना वायरस संक्रमण की) स्थिति तेजी से बढ़ रही है. अब बहरीन भी विश्व कप से हट गया है और ईरान की भागीदारी पर भी संशय बना हुआ है क्योंकि अब वहां से उड़ानें भी रोक दी गयी हैं. हमें यही सुनने को मिल रहा है. इसलिये मौजूदा स्थिति को देखते हुए इतनी तेजी से कुछ भी सटीक निष्कर्ष देना बहुत मुश्किल है.’

इस महीने के शुरू में भारत सरकार ने एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के लिये चीन के पहलवानों को वीजा देने से इनकार कर दिया था क्योंकि वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस से 2700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और पूरी दुनिया में 80,000 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं.

कपिल देव का बड़ा बयान- धोनी ने बहुत कुछ कर दिया है, अब युवा खिलाड़ियों पर नजर

India vs New Zealand: दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली पर आई 3 बड़ी 'मुसीबत'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 1:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर