लाइव टीवी

खेल मंत्रालय ने गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक प्रैक्टिस की इजाजत दी

News18Hindi
Updated: May 18, 2020, 8:18 PM IST
खेल मंत्रालय ने गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक प्रैक्टिस की इजाजत दी
रिजीजू ने दी स्टेडियम में प्रैक्टिस की इजाजत

खेल मंत्री (Sports Minister) ने कहा- फिलहाल जिम और स्विमिंग पूल का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे खिलाड़ी

  • Share this:
नई दिल्ली. खेल मंत्रालय ने सोमवार को अपने खेल परिसरों और स्टेडियमों में अभ्यास फिर से शुरू करने के लिये हरी झंडी दे दी. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस के चलते लगाये गये लॉकडाउन के चौथे चरण में इनको खोलने की अनुमित दी थी जिसके बाद खेल मंत्रालय ने यह फैसला किया. खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने कहा कि गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए खेल परिसरों और स्टेडियमों में खेल गतिविधियां शुरू कर दी जाएंगी लेकिन जिम और स्विमिंग पूल अभी बंद रहेंगे. कोरोना वायरस महामारी के कारण अभ्यास शिविर मार्च से ही बंद हैं.






खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने ट्वीट किया, 'मुझे खिलाड़ियों और सभी संबंधित लोगों को यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि गृह मंत्रालय और संबंधित राज्यों के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए खेल परिसरों और स्टेडियमों में खेल गतिविधियां संचालित की जाएगी। हालांकि जिम और तरणताल का उपयोग अब भी बंद रहेगा.' गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन चार के दौरान पालन किये जाने वाले दिशानिर्देशों में से एक में लिखा गया है, 'खेल परिसर और स्टेडियमों को खोलने की अनुमति दी जायेगी, हालांकि दर्शकों को अनुमति नहीं होगी.'



बता दें खेल मंत्री रिजिजू ने हाल ही में बयान दिया था कि भविष्य में कम उम्मीद है कि स्टेडियम लोगों से भरे हुए होंगे. रिजिजू ने कहा था कि वो बिना दर्शकों के खेल को दिलचस्प बनाने की योजना पर काम करेंगे. साथ ही उन्होंने उन खेलों की मदद की बात कही थी जिन्हें टीवी कवरेज नहीं मिलती है.

अंग्रेजी ना आने पर बोले बाबर आजम- मेरा काम क्रिकेट खेलना है, मैं गोरा नहीं हूं

रवि शास्त्री नहीं इस दिग्गज को बेस्ट कोच मानते हैं इशांत शर्मा, दिया बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2020, 8:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading