एशियाई चैंपियन कबड्डी खिलाड़ी के लिए दो लाख रुपये की सहायता की मंजूरी

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju Twitter)

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju Twitter)

तेजस्विनी पिछले कुछ दिनों तक कोविड-19 से जूझती रही और इस खतरनाक वायरस के कारण उनके पति की मौत हो गई थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. खेल मंत्रालय ने एशियाई खेलों में दो बार की स्वर्ण पदक विजेता महिला कबड्डी खिलाड़ी वी तेजस्विनी बाई के लिए दो लाख रुपये की वित्तीय सहायता को मंजूरी दी है. तेजस्विनी पिछले कुछ दिनों तक कोविड-19 से जूझती रही और इस खतरनाक वायरस के कारण उनके पति की मौत हो गई थी.

यह मदद भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के साथ एक नई संयुक्त पहल के तहत मंजूर की गयी. यह पहल महामारी के दौरान खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों की मदद से जुड़ी है. वित्तीय सहायता खिलाड़ियों के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष से दी गयी.

तेजस्विनी और उनके पति को एक मई को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था. वह जहां इससे उबर रही हैं वहीं उनके पति की नवीन का 11 मई को देहांत हो गया था. भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) द्वारा जारी बयान में तेजस्विनी ने कहा, ''वह केवल 30 साल के थे और अपने पिता के निधन के बाद काफी घबराये हुए थे. डर और तनाव के कारण उनकी जान गयी. ''

उन्होंने कहा, ''मुझे इस वित्तीय सहायता की उम्मीद नहीं थी, लेकिन खेल मंत्रालय, साइ और आईओए ने हमारी मदद करने के लिये तुरंत ही फैसला किया. पहली बार हमें इस तरह की मदद प्रदान की गई है.'' तेजस्विनी 2010 और 2014 में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय महिला कबड्डी टीम की सदस्य थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज