LIVE NOW

Sports News, Live News: जानिए खेल की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

Today Sports News, Live Updates: अब आपको सिर्फ एक ही क्लिक में क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्‍स, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, शूटिंग, गोल्‍फ आदि खेलों से जुड़ी हर खबर यहां पर मिल जाएगी

Hindi.news18.com | August 26, 2020, 10:11 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 26, 2020

हाइलाइट्स

10:11 pm (IST)

48 साल के प्रवीण तांबे ने बुधवार को इतिहास रच दिया. वो कैरेबियन प्रीमियर लीग में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए. प्रवीण तांबे ने ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स की ओर से डेब्यू किया.  प्रवीण तांबे ने सेंट लूसिया जूक्स के खिलाफ डेब्यू मैच में अपनी छठी गेंद पर ही विकेट भी चटका दिया. अफगानी बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान उनका पहला सीपीएल विकेट बने. 

9:18 pm (IST)

सुरेश रैना ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह को एक खत लिखा है, जिसमें उन्होंने इस खेल को कुछ वापस देने की बात लिखी है. इस खत में रैना ने लिखा, 'मैंने 15 साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई है और इसलिए मैं अपने अनुभव और योग्यता अगली पीढ़ी को देना चाहता हूं.' रैना ने आगे लिखा, 'मेरी इच्छा देश के इस हिस्से के अलग-अलग स्कूलों, कॉलेजों से प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों को तलाशने की है. क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है बल्कि यह एक प्रक्रिया है जो लोगों के समूह को पेशेवर रवैये, अनुशासन, फिट रहने और शारीरिक तथा मानसिक तौर पर फिट रख एक आकार दे सकती हैं और उन्हें सुधार सकती है.'

8:58 pm (IST)

आसिफ अली ने मंगलवार को गयाना एमेजॉन वॉरियर्स के खिलाफ खेले मुकाबले में उसके ऑलराउंडर कीमो पॉल को बल्ले से मारने की कोशिश की. कीमो पॉल ने आसिफ अली के आउट होने के बाद जश्न मनाया, जो इस पाकिस्तानी बल्लेबाज को पसंद नहीं आया. उन्होंने पैवेलियन लौटते हुए कीमो पॉल के मुंह के पास से बल्ला घुमा दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. 

8:58 pm (IST)

आसिफ अली ने मंगलवार को गयाना एमेजॉन वॉरियर्स के खिलाफ खेले मुकाबले में उसके ऑलराउंडर कीमो पॉल को बल्ले से मारने की कोशिश की. कीमो पॉल ने आसिफ अली के आउट होने के बाद जश्न मनाया, जो इस पाकिस्तानी बल्लेबाज को पसंद नहीं आया. उन्होंने पैवेलियन लौटते हुए कीमो पॉल के मुंह के पास से बल्ला घुमा दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. 

8:58 pm (IST)

आईसीसी की ताजा वनडे, टी20 और टेस्ट रैंकिंग जारी हो गई है. वनडे रैंकिंग में विराट कोहली नंबर 1 पर हैं, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर कायम हैं. टी20 रैंकिंग में बाबर आजम पहले स्थान पर बरकरार हैं. लेकिन बुधवार को जारी हुई टेस्ट रैंकिंग में तहलका मचाया है इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्राउली ने, जिन्होंने एक दोहरा शतक ठोकते ही 53 बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है. पाकिस्तान के खिलाफ साउथैम्पटन में ड्रॉ हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट में 267 रन की पारी खेलने वाले इंग्लैंड के जैक क्राउली 53 स्थान की छलांग के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 28वें पायदान पर पहुंच गए हैं. क्राउली ने श्रृंखला की शुरुआत 95वें स्थान से की थी लेकिन श्रृंखला में 320 रन की बदौलत वह सिर्फ आठ टेस्ट के बाद बेन स्टोक्स, जो रूट और जोस बटलर के बाद इंग्लैंड के चौथे शीर्ष बल्लेबाज बन गए हैं.

8:57 pm (IST)

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. इन दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने 6 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन पीरियड को खत्म कर लिया है. इन दोनों टीमों के सभ खिलाड़ियों के तीन कोरोना टेस्ट किये गए और सभी खिलाड़ी इन टेस्ट में नेगेटिव पाए गए. इन दोनों टीमों के खिलाड़ी अब अभ्यास के लिये तैयार हैं. दुबई की गर्मी से बचने के लिये इन टीमों ने शाम को अभ्यास करने की योजना बनायी है. बता दें किंग्स इलेवन और रॉयल्स यहां पहुंचने वाली शुरुआती टीमों में शामिल थी. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भी पिछले गुरुवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंची थी. केकेआर टीम अबुधाबी में रुकी हुई है.

8:57 pm (IST)

विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम 6 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन समय से गुजरने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए गुरुवार से तीन हफ्ते का ट्रेनिंग शिविर शुरू करेगी. खिलाड़ी जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में ट्रेनिंग करेंगे.

8:56 pm (IST)

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर और टी20 स्पेशलिस्ट माने जाने वाले ड्वेन ब्रावो ने इतिहास रच दिया है. वो टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 के 13वें मैच में ब्रावो ने सेंट लूसिया जूक्स के ओपनर रखीम कॉर्नवॉल को आउट कर ये उपलब्धि हासिल की. ब्रावो ने 459 मैचों में ये उपलब्धि हासिल की है. इनमें दुनियाभर की टी20 लीग और वेस्टइंडीज के लिए खेले टी20 इंटरनेशनल मैच भी शामिल हैं. बता दें ब्रावो के बाद लसिथ मलिंगा ने सबसे ज्यादा 390 टी20 विकेट लिये हैं.

3:45 pm (IST)

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के पिछले सप्ताह यहां पहुंचने वाले खिलाड़ियों ने छह दिन का अनिवार्य पृथकवास पूरा कर लिया है और इस दौरान कोविड-19 के लिये किये गये उनके तीनों परीक्षण नेगेटिव आए. इन दोनों टीमों के खिलाड़ी अब अभ्यास के लिये तैयार हैं। दुबई की गर्मी से बचने के लिये इन टीमों ने शाम को अभ्यास करने की योजना बनायी है. 

3:45 pm (IST)

 जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाला पहला तेज गेंदबाज बनने के बाद कहा कि वह 700 विकेट के क्लब में भी शामिल हो सकते हैं जहां अभी तक दो दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और शेन वार्न ही पहुंच पाए हैं. 

LOAD MORE
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल के मैदानों पर लगे ताले अब खुलने लगे हैं. खेल के मैदान भी खिलाड़ियों से गुलजार होने लगे हैं. वहीं करीब चार महीने खेल की दुनिया से दूर रहे फैंस को भी अब इस दुनिया को फिर से जीने का मौका मिल गया है. भले ही फैंस स्‍टेडियम में नहीं जा सकते, मगर तमाम प्‍लेटफॉर्म के जरिए वो इस दुनिया से जुड़ी पल पल की घटना के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं, इसके बारे में पढ़ना चाहते हैं.

इसीलिए अब आपको सिर्फ एक ही क्लिक में खेल की दुनिया से जुड़ी तमाम जानकारी यहां मिल जाएगी. फिर चाहे क्रिकेट मैच हो या फुटबॉल या फिर बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्‍स, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, शूटिंग, गोल्‍फ आदि खिलाड़ियों का कैंप में वापस लौटना, ट्रेनिंग शुरू करना या फिर खास बातचीत हो. सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों की मस्‍ती, मैदान पर टीमों का तकरार सब कुछ आप यहां सिर्फ एक क्लिक से ही जान सकते हैं

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज