LIVE NOW

Sports News, Live News: जानिए खेल की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

Today Sports News, Live Updates: अब आपको सिर्फ एक ही क्लिक में क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्‍स, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, शूटिंग, गोल्‍फ आदि खेलों से जुड़ी हर खबर यहां पर मिल जाएगी

Hindi.news18.com | August 19, 2020, 8:21 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 19, 2020

हाइलाइट्स

8:21 pm (IST)

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पॉन्टिंग ने अपने ही सीनियर खिलाड़ी के खिलाफ बयान दे दिया है. दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग ने साफ किया कि वह भारत के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आउट करने के विवादास्पद तरीके ‘मांकडिंग’ को इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं देंगे. पॉन्टिंग ने कहा कि क्योंकि उनका मानना है कि यह तरीका ‘खेल भावना’ के अंतर्गत नहीं है.

7:28 pm (IST)

फैंटेसी गेमिंग से जुड़ी कंपनी ड्रीम11 (Dream 11) इस साल 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का टाइटिल प्रायोजक होगी लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने उसकी सशर्त तीन साल की बोली नामंजूर कर दी है क्योंकि उसने वर्ष 2021 और 2022 के लिये कम बोली लगायी थी. ड्रीम11 ने शिक्षा तकनीक से जुड़ी कंपनियां बाइजू और अनएकडेमी को पीछे छोड़कर कुल 222 करोड़ रुपये में चार महीने 13 दिन के लिये प्रायोजन अधिकार हासिल किये. वह चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह लेगी.

7:27 pm (IST)

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी के लिये इशांत शर्मा अब भी ‘भाई की तरह’ ही हैं और उन्हें इस भारतीय तेज गेंदबाज के खिलाफ कोई नाराजगी या गुस्सा नहीं है जो इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान उन्हें मजाक में नस्ली रूप से आपत्तिजनक शब्द से पुकारते थे. सैमी ने आरोप लगाया था कि 2014 और 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद के दौरान उन्हें अकसर ‘कालू’ (काला) के नाम से पुकारा जाता था और इस नस्लीय शब्द का मतलब उन्हें हाल में ही पता चला था. 

5:41 pm (IST)

कोरोना वायरस के बाद दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग्स में से एक कैरेबियन प्रीमियर लीग की शुरुआत हो चुकी है. इस लीग के पहले दिन दो मैच खेले गए, जिसमें ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने गयाना को 4 विकेट से मात दी. वहीं दूसरे मुकाबले में बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने सेंट किट्स-नेविस पैट्रॉइट्स को 6 रनों से हराया. दूसरे मैच की बात करें तो उसमें अफगानिस्तान के सुपरस्टार राशिद खान का जलवा देखने को मिला. राशिद खान ने गेंद और बल्ले दोनों से ही बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी टीम की जीत की स्क्रिप्ट लिखी. राशिद खान अकसर अपनी गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरते हैं लेकिन सीपीएल के दूसरे मैच में इस खिलाड़ी ने अपने हैरतअंगेज शॉट से सभी को हैरान कर दिया. यही नहीं इंग्लैंड की क्रिकेटर और राशिद खान की दोस्त डेनियल व्याट भी उनके करामाती शॉट को देख दंग रह गईं. 

5:40 pm (IST)

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा, 'मुझे हमेशा से लगता है कि भारत की कप्तानी करना शायद किसी के लिए भी सबसे कड़ी चुनौती है क्योंकि दुनिया भर में सभी की आपसे इतनी अधिक उम्मीदें होती हैं. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी कभी नतीजों से भावनात्मक रूप से नहीं जुड़ा रहा. ' उन्होंने कहा, 'उन्होंने खेल प्रशंसकों को ही नहीं बल्कि लाखों भारतीयों को प्रेरित किया और बताया कि किस तरह का आचरण करना चाहिए और कैसे अपने देश का दूत बनना चाहिए, सार्वजनिक जीवन में खुद को कैसे रखना चाहिए. और यही कारण है कि वह इतना सम्मानित है.'

5:39 pm (IST)

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) महेंद्र सिंह धोनी के लिए एक फेयरवेल मैच का आयोजन करने के लिए तैयार है. सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी ने जानकारी दी है कि बोर्ड आगामी आईपीएल के दौरान इस मामले में धोनी से बात करेगा और फिर उसी के मुताबिक आगे का कार्यक्रम तय होगा.

3:32 pm (IST)

पूर्व क्रिकेटर गोपालस्‍वामी कस्‍तूरीरंजन का बुधवार को यहां उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.कस्तूरीरंजन 89 वर्ष के थे और वह पूर्व क्रिकेटर, प्रशासक और बीसीसीआई के क्यूरेटर रहे.

1:34 pm (IST)

फंतासी गेमिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम11 (Dream 11) ने भले ही इस सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टाइटिल अधिकार हासिल कर लिए हो, लेकिन अगले दो सत्र में भी उसके पास इन अधिकारों का रहना इस पर निर्भर करेगा कि वह अपनी बोली को कितना बढ़ाता है क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) मौजूदा पेशकश से संतुष्ट नहीं है.

 

1:33 pm (IST)

एमएस  धोनी के संन्‍यास लेने के बाद पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर का कहना है कि कोई नहीं जानता है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी धोनी को बुलाए और अगले साल तक के लिए स्‍थगित टी20 वर्ल्‍ड कप खेलने के लिए शायद बोले. ऐसा भी संभव है. 

 

LOAD MORE
कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल के मैदानों पर लगे ताले अब खुलने लगे हैं. खेल के मैदान भी खिलाड़ियों से गुलजार होने लगे हैं. वहीं करीब चार महीने खेल की दुनिया से दूर रहे फैंस को भी अब इस दुनिया को फिर से जीने का मौका मिल गया है. भले ही फैंस स्‍टेडियम में नहीं जा सकते, मगर तमाम प्‍लेटफॉर्म के जरिए वो इस दुनिया से जुड़ी पल पल की घटना के बारे में जानना की कोशिश कर रहे हैं, इसके बारे में पढ़ना चाहते हैं. इसीलिए अब आपको सिर्फ एक ही क्लिक में खेल की दुनिया से जुड़ी तमाम जानकारी यहां मिल जाएगी. फिर चाहे क्रिकेट मैच हो या फुटबॉल या फिर बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्‍स, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, शूटिंग, गोल्‍फ आदि खिलाड़ियों का कैंप में वापस लौटना, ट्रेनिंग शुरू करना या फिर खास बातचीत हो. सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों की मस्‍ती, मैदान पर टीमों का तकरार सब कुछ आप यहां सिर्फ एक क्लिक से ही जान सकते हैं

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading