लाइव टीवी

स्पोर्ट्स राउंडअप : विराट ने जिंदगी को बताया खूबसूरत तो रवि शास्‍त्री ने जीत पर किया ये कमेंट...

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 3:31 PM IST
स्पोर्ट्स राउंडअप : विराट ने जिंदगी को बताया खूबसूरत तो रवि शास्‍त्री ने जीत पर किया ये कमेंट...
भारतीय टीमने जीती टी20 सीरीज

स्पोर्ट्स राउंड अप (Sports Roundup) में जानिए क्रिकेट, फुटबॉल से लेकर शतरंज की अहम खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 3:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. खेल के मैदान पर बृहस्पतिवार का दिन काफी व्यस्त रहा. एक तरफ न्यूजीलैंड (New Zealand) में ऐतिहासिक सीरीज जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फुर्सत के पल बिताते नजर आए तो दूरी ओर श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा (Sikander Raza) ने सात विकेट लेने का कारनामा अंजाम दिया. वहीं फुटबॉल की दुनिया में एक खामोशी छा गई, जब ब्राजील (Brazil) के विश्व कप विजेता खिलाड़ी लुसियो (Lucio) ने 41 साल की उम्र में इस खेल को अलविदा कह दिया. युवा शतरंज खिलाड़ी आर प्रग्नानंदा  जिब्राल्टर शतरंज महोत्सव में संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद आराम करते दिखे कोहली
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली कुछ समय आराम करते नजर आए. विराट कोहली ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया से एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह किसी नदी किनारे के बैठे हैं. कोहली तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने 'लाइफ इस ब्लेसिंग' जिसका मतलब है कि जिंदगी एक आर्शीवाद है. कोहली की तस्वीर को फैंस ने काफी पसंद किया.

विराट कोहली, सोशल मीडिया, virat kohli
विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर


रोहित ने तोड़ा सुपरओवर का अपना ही रिकॉर्ड
न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 मुकाबले में रोहित ने शानदार बल्लेबाजी की सुपरओवर में पहुंचे इस रोमांचक मैच में भारत को जीत दिलाई. रोहित शर्मा पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुपरओवर में बल्लेबाजी करने उतरे जिसमें उन्होंने 15 रन बनाए. हालांकि इससे पहले वह तीन बार सुपरओवर खेल चुके हैं लेकिन हर बार खाता खोलने में नाकाम रहे. साल 2012 में वह वेस्टइंडीज ए के खिलाफ सुपरओवर में उतरे थे और रन आउट हो गए थे.

रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 के सुपरओवर की आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगाए
वहीं 2017 में आईपीएल में मुंबई के कप्तान रोहित गुजरात लॉयंस के खिलाफ नाबाद रहे लेकिन खाता नहीं खोल सके. वहीं साल 2019 में भी उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपरओवर के लिए चुना गया लेकिन उनकी बल्लेबाजी नहीं आई. पहली बार रोहित ने खाता खोला और इस तरह खेला कि भारत को जीत दिला दी.

भारत की जीत के बाद रवि शास्त्री ने टीम की जमकर की तारीफ
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की जीत के बाद टीम के कोच रवि शास्त्री काफी खुश नजर आए और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी टीम की जमकर तारीफ की. शास्त्री ने टीम इंडिया की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'यह जीत इस बात की गवाह है कि जब तक गेम खत्म नहीं होता जब तक वह खत्म नहीं हो जाता. सुपर गेम'. टाई होने के बाद भारत न्यूजीलैंड का तीसरा टी20 मुकाबला सुपर ओवर में पहुंचा. जहां न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए वहीं भारत की ओर से केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 20 रन बना डाले औऱ जीत हासिल की.

भारतीय टीम ने जीती न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज


जिम्बाब्वे के सिकंजर रजा ने झटके सात विकेट
ऑलराउंडर सिकंदर रजा के अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के दम पर जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन अपना पलड़ा भारी कर दिया. ऑफ स्पिनर रजा ने सुबह के सत्र में तीनों विकेट हासिल किये और फिर लंच के बाद तीन विकेट लिये. उन्होंने 113 रन देकर सात विकेट लिये जिससे श्रीलंका की टीम जिम्बाब्वे के 406 रन के जवाब में 293 रन पर आउट हो गया. श्रीलंका ने सुबह दो विकेट पर 122 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसकी तरफ से पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (64), धनंजय डिसिल्वा (42) और विश्व फर्नांडो (38) ही योगदान दे पाये.

sl vs zim, cricket news, sports news
श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में सिकंदर रजा ने लिए सात विकेट


ब्राजील के वर्ल्ड चैंपियन फुटबॉल खिलाड़ी लुसियो ने लिया रिटायरमेंट
ब्राजील को वर्ल्ड कप जीता चुके स्टार फुटबॉल लुसियो ने बुधवार को 41 साल की उम्र में अपने करियर को अलविदा कहा. पिछले दो सालों से वह ब्रासिलिया की छोटी सी टी से खेल रहे थे. लुसियो साल 2002 में ब्राजील की वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा थे. इसके आठ साल बाद इंटर मिलान से जुड़े और 1965 के बाद पहली बार उस क्लब को यूरोपियन कप जिताया. लुसियो साल 2004 में बेयर्न म्यूनिक से जुड़े थे और उन्हें तीन जर्मन कप जिताए थे.

brazil, sports, football
लुसियो ब्राजील को साल 2002 में वर्ल्ड कप जिता चुके हैं


जिब्राल्टर शतरंज महोत्सव में दूसरे स्थान पर पहुंचे आर प्रग्नानंदा
युवा खिलाड़ी आर प्रग्नानंदा ने रूस के मिखाइल कोबालिया के साथ ड्रॉ खेला जिससे 18वें जिब्राल्टर शतरंज महोत्सव में वह तीन अन्य भारतीयों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. मास्टर्स वर्ग में बुधवार को नौ दौर के बाद पांच खिलाड़ी सात अंक के साथ शीर्ष पर हैं। वैंग हो, डेविड पैराव्यान, परहैम माघशूडलू, मुस्ताफ यिलमाज और आंद्रे एसिपेंको संयुक्त शीर्ष से शीर्ष पर चल रहे हैं. टूर्नामेंट में अब जब एक दौर का खेल बाकी है तब बी अधिबान, प्रग्नानंदा, कार्तिकेयन मुरली और आर्यन चोपड़ा सहित 16 खिलाड़ी 6.5 अंक के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं. भारतीय खिलाड़ियों में 14 साल के प्रग्नानंदा ने 35 चाल के बाद कोबालिया से ड्रा खेला जबकि अधिबान ने सबेस्टियन मेज को हराया. पिछले साल दुनिया के दूसरे सबसे युवा ग्रैंडमास्टर बने डी गुकेश ने 47 चाल में हमवतन एसएल नारायणन को बराबरी पर रोका.

दर्द से कराहते बल्लेबाज को कंधे पर उठाकर ले गए कीवी खिलाड़ी,रोहित ने किया सलाम

कोबी ब्रांयट की लापरवाही बनी उनकी मौत की वजह, जांच में बड़ी बात आई सामने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 3:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर