Washington Open 2019: सिसिपास क्वार्टरफाइनल में पहुंचे, चिलिच हुए बाहर

तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन एंडी मरे कूल्हे की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद सिंगल्स मुकाबले में नहीं खेले हैं लेकिन वह डबल्स में अपने भाई के साथ खेल रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 4:42 PM IST
Washington Open 2019: सिसिपास क्वार्टरफाइनल में पहुंचे, चिलिच हुए बाहर
ग्रीस के टेनिस खिलाड़ी सिसिपास
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 4:42 PM IST
शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी स्टेफनॉस सिसिपास ने एटीपी वॉशिंगटन ओपन के क्वार्टरफाइनल में फ्रांस के बेनो पेयरे को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

सिसिपास ने फ्रांस के 10वें वरीय बेनो को 7-5 6-0 से पराजित किया. अब वह ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से भिड़ेंगे जिसने स्लोवाकिया के नारबर्ट गाम्बोस को 6-3 6-3 से मात दी. वहीं रूस के तीसरे वरीय दानिल मेदवेदेव ने भी क्रोएशिया के छठे वरीय और 2014 अमेरिकी ओपन चैंपियन मारिन चिलिच को 6-4 7-6 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. अपने पांचवें एटीपी खिताब की कोशिश में जुटे मेदवेदेव का सामना जर्मनी के पीटर गोजोवजिक से होगा जिन्होंने ब्रिटेन के 13वें वरीय कायल एडमंड को 6-3 4-6 6-3 से शिकस्त दी.

सिसिपास सेमीफाइनल में पहुंचे
सिसिपास वॉशिंगटन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे


तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन एंडी मरे कूल्हे की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद सिंगल्स मुकाबले में नहीं खेले हैं लेकिन वह डबल्स वर्ग में अपने भाई के साथ खेल रहे हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि वह 12 अगस्त से शुरू होने वाले एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स में खेल सकते हैं. मरे और उनके भाई जेमी को 2016 रियो ओलिंपिक के बाद पहली डबल्स प्रतियोगिता में क्वार्टरफाइनल में न्यूजीलैंड के माइकल वीनस और दक्षिण अफ्रिका के रावेन क्लासेन ने 6-7 7-6 10-7 से शिकस्त दी. वर्ल्ड रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज स्टेफानोस सिसिपास ने गुरुवार को वाशिंगटन ओपन टेनिस में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थाम्पसन को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की.

यूनान के 20 साल खिलाड़ी ने पहला सेट आसानी से अपने नाम किया लेकिन दूसरे सेट में थाम्पसन ने उन्हें कड़ी टक्कर दी. इस शीर्ष वरीय ने 99 मिटन तक चले मुकाबले को 6-3, 7-6 जीता. अंतिम-आठ में उनका सामना फ्रांस के 10वीं वरीयता प्राप्त बेनोइट पायरे से होगा. पायरे ने प्री-क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के पांचवीं वरीयता प्राप्त जान इस्नेर को 7-6, 6-3 से पराजित किया.

Thailand Open 2019: फाइनल में पहुंची सात्विक और चिराग की जोड़ी

स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी पर लगा बैन, तीन महीने तक मैदान से रहेंगे बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 4:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...