लाइव टीवी

बैन के बाद पहली बार टी20 खेलने उतरेंगे स्मिथ-वॉर्नर, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 1:43 PM IST
बैन के बाद पहली बार टी20 खेलने उतरेंगे स्मिथ-वॉर्नर, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल
स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर टी20 फॉर्मेट में वापसी करने वाले हैं

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ओर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर एक साल का बैन लगाया गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 1:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉल टेंपरिंग (Ball Tampering) के कारण एक साल का बैन झेलने वाले ऑस्ट्रेलिया (Australia) बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (Dvid Warner) और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup) के बाद एशेज सीरीज से टेस्ट क्रिकेट में वापसी की थी. वहीं अब वह टी20 फॉर्मेट में वापसी के लिए तैयार हैं. दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. इस सीरीज के साथ ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) अगले साल घर में होने वाले टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप की तैयारियों की शुरुआत करेगा.

वर्ल्डकप को देखकर चुनी गई है टीम

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 23 रन बनाकर आउट हुए, ये सीरीज में उनका सबसे कम स्कोर है
स्टीव स्मिथ ने एक साल के बैन के बाद वर्ल्ड कप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है


ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के मुताबिक टीम में उन खिलाड़ियों को जगह मिली है जिन्हें वह अगले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में खेलते हुए देखना चाहते हैं. नेशनल सेलेक्टर ट्रेवर होर्न्स ने कहा, 'हमने ऐसे खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए मौका दिया है जिन्हें हम वर्ल्ड खेलते हुए देखना चाहते हैं. टीम में शामिल हर खिलाड़ी की एक अलग भूमिका है.' एरॉन फिंच की कप्तानी वाली टीम में मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस और एश्टन एगर जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. श्रीलंका की टीम इस समय काफी आत्मविश्वास में है जिन्होंने इस सीरीज से पहले घरेलू मैदान पर पाकिस्तान टी20 सीरीज में 3-0 से मात दी थी.

श्रीलंका की टीम में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी

lasith malinga, australia, sl vs aus,new zealand, cricket news, nz vs sl
लसित मलिंगा को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम का कप्तान चुना गया है



Loading...

पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका के कई प्रमुख खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे जो अब ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए वापसी कर रहे हैं. टीम की कप्तानी अनुभवी गेंदबाज लसित मलिंगा को दी गई है. वहीं टीम में कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है.  पाकिस्तान दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले भानुका राजपक्षा और ओशंडा फर्नेंनडो को भी टीम में शामिल किया गया है. कप्तान मलिंगा ने कहा कि वह इस सीरीज की मदद से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी कर सकेंगे.

मलिंगा ने कहा, 'अगर हम वहां के हालातों में खेलेंगे तो वर्ल्ड कप की अच्छी तैयारी होगी. जो खिलाड़ी इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे उन्हें वर्ल्ड कप के लिए टीम में मौका दिया जाएगा.'

2 साल, 700 करोड़, 1.20 लाख दर्शक... नए साल पर मिलेगा भारत को दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

मिस्बाह पर बड़ा हमला, पाक के दिग्गज बल्लेबाज ने बताया PCB के हाथ की कठपुतली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...