• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • OTHERS SUMIT MALIK REACHED IN SEMI FINALS OF WORLD WRESTLING OLYMPIC QUALIFIERS ONE WIN AWAY FROM OLYMPIC QUALIFICATION

बुल्गारिया में पहलवान सुमित मलिक की रोमांचक जीत, ओलंपिक क्वालीफिकेशन से एक कदम दूर

सुमित मलिक टोक्यो ओलंपिक के क्वालिफिकेशन से एक जीत दूर (फोटो-सुमित मलिक इंस्टाग्राम)

25 किग्रा वर्ग में किर्गिस्तान के अयाल लाजरेव के खिलाफ सुमित मलिक (Sumit Malik) ने की जबर्दस्त वापसी, 3-2 से हासिल की जीत

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय पहलवान सुमित मलिक (Sumit Malik) टोक्यो खेलों के लिए क्वालीफाई करने से एक जीत दूर है जबकि अमित धनखड़ और सत्यव्रत कादियान गुरूवार को बुल्गारिया के सोफिया में चल रही प्रतियोगिता के विभिन्न चरणों में हारने के बाद विश्व कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से बाहर हो गये. सुमित 125 किग्रा वर्ग में किर्गिस्तान के अयाल लाजरेव के खिलाफ आखिरी 25 सेकेंड में 1-2 से पीछे चल रहे थे लेकिन आखिरी क्षणों में वह एक अंक हासिल करने में सफल रहे. उन्होंने 2-2 की बराबारी में अंतिम अंक हासिल करने के आधार पर जीत दर्ज की. अगले दौर में भी उन्होंने मोल्दोवा के अलेक्जेंडर रामानोव से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 3-2 की जीत दर्ज की.

    मलिक ने क्वार्टर फाइनल में ताजिकिस्तान के रूस्तम इस्कंदरी को पटखनी दी. इस मुकाबले में वह 2-0 की बढ़त के बाद 2-4 से पिछड़ गए थे लेकिन फिर चार अंक हासिल कर उन्होंने मुकाबला अपने नाम कर लिया.

    सुमित मलिक को सेमीफाइनल में जीतना ही होगा
    ओलंपिक टिकट के लिए सेमीफाइनल में सुमित मलिक को वेनेजुएला के डेनियल डियाज रोबर्ट्टी की चुनौती से पार पाना होगा. प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने वाले खिलाड़ी को टोक्यो खेलों का टिकट मिल जाएगा.

    धनखड़ का सपना टूटा
    इससे पहले धनखड़ 74 किग्रा क्वालीफिकेशन बाउट में मोल्दोवा के मिहेल सावा से 6-9 से हार गये जिससे ओलंपिक का उनका सपना टूट गया. पहले पीरियड में 0-4 से पिछड़ने के बाद धनखड़ ने दूसरे पीरियड में वापसी की लेकिन वह मोल्दोवा के पहलवान को पटखनी नहीं दे सके. धनखड़ की हार से यह भी तय हो गया कि टोक्यो खेलों के 74 किग्रा वर्ग में भारत को प्रतिनिधित्व नहीं मिलेगा.

    मर्डर केस में ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार की तलाश में पुलिस मार रही छापे

    ओलंपिक क्वालीफिकेशन के इस आखिरी टूर्नामेंट में कादियान (97 किग्रा) ने प्री-क्वार्टर फाइनल में प्यूटो रिको के इवान अमादौर रामोस को 5-2 से हराया. क्वार्टर फाइनल में कादियान बुल्गारिया के अहमद सुतानोविच के खिलाफ आखिरी 20 सेकेंड से पहले 5-1 की बढ़त के साथ बेहतर स्थिति में थे लेकिन स्थानीय पहलवान ने चार अंक हासिल कर चौकाने वाले प्रदर्शन के साथ उनके टोक्यो ओलंपिक में जाने के सपने को तोड़ दिया.