US Open: रोजर फेडरर को झटका देने वाले भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को मिले 41 लाख

यूएस ओपन (US Open) के पहले राउंड में सुमित नागल (Sumit Nagal) को रोजर फेडरर (Roger Federer) ने 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से हराया, लेकिन पहला सेट जीतकर नागल ने दुनिया भर में सनसनी फैला दी थी.

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 11:18 AM IST
US Open: रोजर फेडरर को झटका देने वाले भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को मिले 41 लाख
सुमित नागल को 41 लाख रुपए के करीब मिलेंगे
News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 11:18 AM IST
भारत के उभरते टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) का सफर यूएस ओपन (US Open) के पहले राउंड में ही खत्म हो गया. 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर (Roger Federer) ने उन्हें चार सेट तक चले मुकाबले में 3-1 से हराया, लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने फेडरर को पहले सेट में 6-4 से हराकर दुनियाभर में तहलका मचा दिया था. नागल का सफर तो इस टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में ही खत्म हो गया, लेकिन इसके बावजूद उन पर धनवर्षा हो गई. इस भारतीय खिलाड़ी को इस टूर्नामेंट से 58 हजार डॉलर यानी 41 लाख रुपए से भी ज्यादा की राशि मिलेगी.

साल का आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन चारों ग्रैंड स्लैम में से सबसे ज्यादा पुरस्कार राशि देने वाला टूर्नामेंट है. इस साल यह ग्रैंड स्लैम चार अरब रुपए से भी ज्यादा का है. इसके विजेता को 27 करोड़ रुपए मिलेंगे. जबकि उप विजेता को 13 करोड़ रुपए के करीब इनामी राशि दी जाएगी.

यूएस ओपन में पहले राउंड तक पहुंचने वाले‌ खिलाड़ी को 41 लाख रुपए के करीब, दूसरे राउंड तक पहुंचने वाले को 71 लाख रुपए, तीसरे राउंड तक वाले खिलाड़ी को एक करोड़, चौथे राउंड के खिलाड़ी को दो करोड़ रुपए मिलेंगे. जबकि क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले को साढ़े तीन करोड़ और सेमीफाइनलिस्ट को सात करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

 

नडाल या नागल पर ये बोले फेडरर  

रोजर फेडरर ने कहा कि उन्हें नागल के नाम को लेकर किसी तरह का भ्रम नहीं हुआ था


भारतीय खिलाड़ी ने पहले राउंड में दिग्गज फेडरर को कड़ी टक्कर दी थी, जिस वजह से खुद फेडरर भी इस खिलाड़ी के कायल हो गए. सुमित नागल दुनिया के लिए अभी एक नया चेहरा है, जिन्होंने यूएस ओपन से ग्रैंड स्लैम में डेब्यू किया. अधिकतर खिलाड़ी नागल के नाम से परिचित भी नहीं थे, इसीलिए जब फेडरर और नागल का मुकाबला तय हुआ तो फैंस को नागल की जगह‌ नडाल का भम्र हो गया, क्योंकि दोनों के नामों के सिर्फ एक अक्षर का ही अंतर है. जब इस बारे में फेडरर से पूछा गया कि क्या उनको भी यही लगा कि उनका मुकाबला नागल से नहीं नडाल से है तो इस पर उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा कोई भम्र नहीं ‌हुआ था और यह मीडिया और सोशल मीडिया के लिए है.
Loading...

Video: सामने आया पीवी सिंधु के वर्ल्ड चैंपियन बनने का राज

सुमित नागल के मुरीद हुए दिग्गज फेडरर, कही ये बड़ी बात

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 10:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...