World Cup qualifier : कतर के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले टीम को बड़ा झटका, कप्तान सुनील छेत्री का खेलना मुश्किल

वर्ल्ड कप क्वालीफायर (World Cup qualifier) में कतर (Qatar) के खिलाफ मुकाबले में भारतीय फुटबॉल टीम (Indian Football Team) के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) का हिस्सा लेना मुश्किल है. छेत्री को बुखार है.

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 2:35 PM IST
World Cup qualifier : कतर के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले टीम को बड़ा झटका, कप्तान सुनील छेत्री का खेलना मुश्किल
अगर सुनील छेत्री इस मुकाबले में नहीं खेल पाते हैं तो भारतीय टीम की उम्मीदों के लिए ये बड़ा झटका होगा. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 2:35 PM IST
दोहा. वर्ल्ड कप क्वालीफायर (World Cup qualifier) के अपने पहले मुकाबले में भारतीय फुटबॉल टीम (Indian Football Team) को ओमान के हाथों दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम इस मुकाबले में बढ़त पर थी, लेकिन बाद में ओमान (Oman) ने वापसी करते हुए भारत को मात दे दी. अब कतर (Qatar) के खिलाफ मुकाबले से पहले ही भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ गई है. मंगलवार को टीम का मुकाबला एशियन चैंपियन कतर से होना है और उससे पहले ही टीम के लिए एक बुरी खबर आई है. ये खबर भारतीय टीम के कप्तान और दिग्गज फुटबॉलर सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) से जुड़ी है.
ओमान के खिलाफ आठ मिनट में खाए ‌थे दो गोल
कतर के खिलाफ मंगलवार को होने वाले इस मुकाबले में कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) का प्लेइंग इलेवन में रहना मुश्किल लग रहा है. छेत्री को बुखार है. उन्होंने पिछले दो दिन से टीम के साथ प्रैक्टिस सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया है. छेत्री के खेलने पर अंतिम फैसला मैच से पहले किया जाएगा. ओमान के खिलाफ भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली थी. मगर 5 सितंबर को गुवाहाटी में खेले गए इस मुकाबले के आखिरी आठ मिनट में टीम ने दो गोल खाए, जिसके चलते उसे हार का सामना करना पड़ा.

ओमान के खिलाफ भारत के लिए एकमात्र गोल कप्तान सुनील छेत्री ने ही किया था.ओमान के खिलाफ मुकाबले के बाद सुनील छेत्री ने कहा था कि हमें संघर्ष करना होगा. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किसके खिलाफ खेल रहे हैं1 हमें सुनिश्चित करना होगा कि ओमान के खिलाफ की गईं गलतियां न दोहराई जाएं.

football, sunil chhetri, indian football team, fifa, world cup qualifier, qatar football team, fifa world cup, फुटबॉल, सॉकर, सुनील छेत्री, भारतीय फुटबॉल टीम, कतर फुटबॉल टीम, फीफा, फीफा वर्ल्ड कप, फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर,
भारतीय कप्तान सुनील छेत्री को बुखार है. उनके खेलने पर आखिरी फैसला मैच से पहले लिया जाएगा. (फाइल फोटो)


कतर की रैंकिंग 62 जबकि भारत की 103
कतर (Qatar) की विश्व रैंकिंग 62 है. ऐसे में उसे 103वीं रैंक की भारतीय टीम के खिलाफ प्रबल दावेदार माना जा रहा है. कतर ने 5 सितंबर को दोहा में खेले गए अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 6-0 से मात दी थी. कतर के खेल में पिछले दो साल में काफी सुधार हुआ है. बता दें कि 2020 का फुटबॉल वर्ल्ड कप कतर में ही आयोजित होना है. इस साल की शुरुआत में यूएई में हुए एशिया कप में भी कतर ने खिताबी जीत दर्ज की थी. वहीं कोपा अमेरिका कप में आमंत्रित देश के रूप में खेलते हुए उसने शीर्ष दक्षिण अमेरिकी देशों को कड़ी टक्कर दी.
Loading...

2011 में कतर को दी थी मात
भारतीय टीम ने 2011 में दोहा में खेले गए दोस्ताना मुकाबले में कतर को 2-1 से मात दी थी. हालांकि इस मैच को ऑफिशियल गेम नहीं माना गया था क्योंकि भारतीय टीम ने इस मुकाबले में नियमों से ज्यादा सब्सीट्यूट खिलाड़ी उतारे थे.

विश्व एथलेटिक्स चैंपियन‌शिप: रिले में उतरेंगी हिमा दास, नीरज चोपड़ा नहीं बना पाए टीम में जगह

प्रो कबड्डी लीग: नरवाल ने रचा इतिहास, पटना ने तोड़ा लगातार हार का सिलसिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 2:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...