• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • OTHERS SUSHIL KUMAR ARRESTED ON WORLD WRESTLING DAY IE 23 MAY DELHI POLICE HASHTAG NO WRESTLING WITH LAW

सुशील कुमार वर्ल्ड रेसलिंग डे पर गिरफ्तार, पुलिस ने लिखा- 'कानून से कुश्ती नहीं'

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पहलवान सुशील कुमार को वर्ल्ड रेसलिंग डे के मौके पर ही गिरफ्तार किया.

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने फरार चल रहे हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) और उसके साथी अजय को वर्ल्ड रेसलिंग डे यानी 23 मई के दिन मुंडका से गिरफ्तार किया. सुशील पर अन्य पहलवान सागर धनकड़ की हत्या का आरोप है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश के नामी पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसे रविवार को दिल्ली के मुंडका इलाके से उसके साथी अजय के साथ गिरफ्तार किया गया. प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित पहलवान सुशील के साथ एक दुखद संयोग रहा कि उसकी गिरफ्तारी वर्ल्ड रेसलिंग डे (World Wrestling Day) के मौके पर हुई. सुशील पर एक लाख जबकि अजय पर 50 हजार रुपये का इनाम दिल्ली पुलिस ने घोषित किया था.

    23 मई को जहां पहले भारतीय कुश्‍ती में जश्‍न की तरह मनाया जाता है, वहीं अब इस दिन के साथ भारतीय कुश्‍ती में एक किस्‍सा जुड़ गया. दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्‍ट सुशील को इसी दिन गिरफ्तार किया गया है. सुशील पर जूनियर नेशनल चैंपियन पहलवान सागर धनखड़ की हत्‍या का आरोप है.

    इसे भी पढ़ें, सुशील कुमार की अर्श से फर्श तक फिसलने की कहानी

    दिल्ली पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सुशील की गिरफ्तारी के दौरान का एक वीडियो पोस्ट किया गया है. पुलिस ने इसमें हैशटैग लिखा है- कानून से कुश्ती नहीं (#NoWrestlingWithLaw). पुलिस ने वीडियो के साथ लिखा, 'स्पेशल सेल ने फरार चल रहे हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार और अजय उर्फ सुनील को आज तड़के दिल्ली के मुंडका में गिरफ्तार किया. मॉडल टाउन थाने में दर्ज एक मामला दर्ज है, जिसमें सुशील पर अन्य पहलवान की हत्या का आरोप है. इन पर ₹1 लाख और ₹50 हजार के इनाम घोषित थे.'



    इसके अलावा स्पेशल सेल ने भी दोनों की तस्वीरें शेयर की हैं. इसमें वर्ल्ड रेसलिंग डे का जिक्र किया गया है कि इन दोनों को इसी दिन गिरफ्तार किया गया है.

    इसे भी पढ़ें, दिल्‍ली, हरिद्वार, चंडीगढ़... पुलिस से बचते हुए कहां-कहां भागे सुशील कुमार

    दिल्ली पुलिस को 4 मई की रात को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो गुटों के बीच झगड़े की खबर मिली थी. इसमें जूनियर नेशनल चैंपियन सागर धनखड़ नाम का पहलवान घायल हो गया था, जिसे बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां रेसलर की हालत बिगड़ गई जिसके बाद उसे एम्स ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था.