Sushil Kumar Arrested: ओलिंपियन सुशील कुमार से फैंस नाराज, बोले- उन्हें जरूर सजा मिलनी चाहिए

छत्रसाल स्टेडियम में 4 मई को जूनियर नेशनल चैम्पियन सागर धनखड़ की हत्या हो गई थी. ओलिंपियन सुशील कुमार इस हत्याकांड में आरोपी है. (Sushil Kumar Instagram)

छत्रसाल स्टेडियम में 4 मई को जूनियर नेशनल चैम्पियन सागर धनखड़ की हत्या हो गई थी. ओलिंपियन सुशील कुमार इस हत्याकांड में आरोपी है. (Sushil Kumar Instagram)

जूनियर नेशनल चैम्पियन रेसलर सागर धनखड़ की हत्या (Sagar Dhankhar Murder Case) के मामले में आरोपी ओलिंपियन सुशील कुमार (Sushil Kumar) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद से ही फैंस गुस्से में हैं. उन्हें यकीन नहीं हो पा रहा है कि इतने बड़े खिलाड़ी ने ऐसा क्यों किया. कुछ फैंस उन्हें सख्त सजा देने की मांग भी कर रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या (Sagar Dhankhar Murder Case) के मामले में बीते कुछ दिनों से फरार चल रहे ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मुंदका इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. सुशील के साथ उनके एक साथी अजय को भी पुलिस ने दबोचा है. सुशील को पकड़ने के लिए पुलिस ने उस पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था.

पुलिस के मुताबिक, ये दोनों मुंडका के पास स्कूटी से कहीं जा रहे थे, तभी पुलिस ने खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने सुशील कुमार को अग्रिम जमानत देने से भी इनकार कर दिया था.

सुशील की गिरफ्तारी के बाद से ही सोशल मीडिया पर भी रिएक्शन की बाढ़ आ गई है. लोगों को अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि ओलिंपिक में भारत के दो मेडल जीतने वाला रेसलर ऐसा कर सकता है. एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि ये वाकई दुर्भाग्यशाली है और दुखी करने वाली घटना है. सुशील चैम्पियन रेसलर रहे और उनके एक गलत काम ने उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. एक झटके में ही सारी इज्जत और साख मिट्टी में मिल गई. सभी लोगों को इस घटना से सीखना चाहिए.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि लोगों को सुशील कुमार के मामले से सबक लेना चाहिए. (Kunal Chattarjee Twitter)

एक यूजर ने सुशील कुमार के लिए लिखा कि गुस्से में दिखाए रिक्शन पर माफी नहीं दी जा सकती है. (twitter)

एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा कि आखिकार सुशील कुमार पकड़ा गया. सुशांत सिंह राजपूत के केस में भी अब ऐसा ही होना चाहिए. जल्द ही उनके हत्यारों की भी गिरफ्तारी होनी चाहिए. एक दूसरे यूजर ने लिखा कि अगर सुशील ने अपराध किया तो उन्हें सजा जरूर मिलनी चाहिए. एक यूजर ने कहा कि ओलिंपिक में मेडल जीतने वाले रेसलर से इस तरह के बर्ताव की अपेक्षा नहीं की जाती है. अब भी समझ नहीं पा रहा हूं कि सुशील जैसे बड़े खिलाड़ी ने ऐसा क्यों किया. ?

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि आखिरकार सुशील कुमार पकड़ा गया. सुशांत सिंह राजपूत के केस में भी अब ऐसा ही होना चाहिए. (sonal jain twitter)



एक यूजर ने लिखा कि सुशील कुमार ने कई युवा पहलवानों का करियर खराब किया था. अब उन्हें इसका हिसाब देना पड़ रहा (Nitish Baisla twitter)

एक यूजर ने लिखा कि अगर सुशील ने अपराध किया है तो उन्हें जरूर सजा मिलनी चाहिए. (Shashank Rajvanshi Twitter)

एक अन्य यूजर ने सुशील कुमार जैसे बड़े खिलाड़ी से ऐसी उम्मीद नहीं थी. (twitter)

यह था पूरा मामला

दिल्ली पुलिस को 4 मई की रात को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो गुटों के बीच झगड़े की खबर मिली थी. इसमें सागर धनखड़ नाम का पहलवान घायल हो गया था, जिसे बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, वहां रेसलर की हालत बिगड़ गई. इसके बाद उसे एम्स ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई थी. पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. मृतक सागर ने 97-किलोग्राम ग्रीको-रोमन श्रेणी में प्रतिस्पर्धा की थी और वह एक पूर्व जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन और वरिष्ठ राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: 15 सितंबर से यूएई में शुरू हो सकते हैं आईपीएल के बाकी बचे मैच-रिपोर्ट

फैन ने सूर्यकुमार से धोनी और कोहली को एक शब्द में बयां करने को कहा, मिला दिल छूने वाला जवाब

सुशील ने घटना के अगले दिन सफाई दी थी

घटना के एक दिन बाद ही सुशील ने मामले पर सफाई दी थी. उन्होंने कहा था कि इस घटना में शामिल पहलवान उनके साथी नहीं थे. उन्होंने खुद पुलिस को इस घटना की जानकारी देने का दावा किया था. हालांकि, वो इस घटना के बाद से ही फरार हो गए थे. पुलिस ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था. सुशील ने 2008 के बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज और 4 साल बाद लंदन ओलिंपिक में रजत पदक हासिल किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज