एशियाड में इतिहास रचने वाली स्‍वप्‍ना बर्मन के घर मारा छापा तो अधिकारी का हुआ तबादला!

एशियाड में इतिहास रचने वाली स्‍वप्‍ना बर्मन के घर मारा छापा तो अधिकारी का हुआ तबादला!
स्‍वप्‍ना बर्मन ने 2018 एशियन गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल जीता था (फाइल फोटो)

स्‍वप्‍ना बर्मन (Swpna Barman) के घर पर छापा मारने वाले वन अधिकारी के तबादले के सरकारी फैसले के खिलाफ लोगों ने सड़क पर जमकर विरोध किया

  • Share this:
नई दिल्‍ली. दो साल पहले एशियन गेम्‍स (Asian Games) में गोल्‍ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली हेप्टाथलान खिलाड़ी स्‍वप्‍ना बर्मन (swapna barman) के घर पर कुछ दिन पहले कथित रूप से अवैध लकड़ी रखने के लिए वनविभाग में छापेमारी की थी. हालांकि इस मामले में बर्मन को क्‍लीन चिट तो मिल गई है, मगर छापेमारी के बाद सरकार ने वन अधिकारी संजय दत्‍त का तबादला करने का फैसला ले लिया है, जिसके विरोध में स्‍थानीय लोग सड़कों पर उतर गए.

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले में बर्मन को क्‍लीन चिट दे दी है और इसके बाद राज्‍य सरकार ने संजय दत्‍ता के ट्रांसफर का आदेश निकाल दिया. जिसके बाद स्‍थानीय लोगों में नाराजगी हैं और उन्‍होंने मांग की है कि तुरंत इस आदेश को निरस्‍त किया जाए.

ये है पूरा मामला
13 जुलाई को दत्‍ता और उनकी टीम ने बंगाल की इस स्‍टार खिलाड़ी के जलपाईगुड़ी के घर पर छापा मारा था और वन विभाग के सूत्र के अनुसार कथित तौर पर उन्‍हें बर्मन के घर पर अवैध लकड़ी मिली थी. वन अधिकारियों ने आरोप लगाया कि बर्मन अपने घर में पाई गई किसी लकड़ी का बिल नहीं दे पाईं.
यह भी पढ़ें: 



इलाज कराने गए केन विलियमसन को हो गया था नर्स से प्यार, सालों छुपाए रखी लवस्टोरी

10 दिन में ओलिंपियन की मौत का दूसरा मामला, 20 साल की एकेटरिना ने दुनिया को अलविदा कहा
 

पीटीआई की खबर के अनुसार मुख्‍यमंत्री ने इस छापेमारी के बाद वन विभाग की फटकार लगाई थी. उन्‍होंने कहा कि बर्मन ने अपना घर बनाने के लिए किसी तरह से लकड़ी खरीदी. वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं. मैं उनका सम्‍मान करती हूं. वन विभाग के कुछ लोगों ने बिना हमें जानकारी दिए उनके घर पर छापेमारी की. अगर वह हमसे पूछते तो हम उन्‍हें कभी इसकी इजाजत नहीं देते.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज