Home /News /sports /

Syed Modi International Tournament: बी साई प्रणीत अगले दौर में, बाहर हुई सात्विक-चिराग की जोड़ी

Syed Modi International Tournament: बी साई प्रणीत अगले दौर में, बाहर हुई सात्विक-चिराग की जोड़ी

बी साईं प्रणीत सैयद मौदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के दूसरे दौर में बाहर हो गए हैं

बी साईं प्रणीत सैयद मौदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के दूसरे दौर में बाहर हो गए हैं

सात्विकसाईराज रंकी रेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) की जोड़ी को चीन की जोड़ी ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया

    लखनऊ. भारत (India) के चोटी के शटलर बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth) और एच एस प्रणॉय (HS Prannoy) ने बुधवार को सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट (Syed Modi International Tournament) के पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में प्रवेश किया. चौथी वरीयता प्राप्त साई प्रणीत  (B Sai Praneeth)  ने 47 मिनट चले मैच में मलेशिया (Malaysia) के इस्कंदर जुल्करनैन को 21-16, 22-20 से हराया और अब उनका मुकाबला थाईलैंड (Thailand) के कुनालवत वितिदसार्न से होगा. गैरवरीयता प्राप्त प्रणॉय (HS Prannoy)  ने चीनी शटलर ली शी फेंग को तीन गेम के कड़े मुकाबले में 18-21, 22-20, 21-13 से पराजित किया. उनका सामना अब चीनी ताइपै के आठवें वरीय वांग जु वेई से होगा.

    लक्ष्य सेन और सौरभ वर्मा भी अगले राउंड में पहुंचे
    अन्य भारतीयों में 18 वर्षीय लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) को भी फ्रांस के एक अन्य शटलर थामस रॉक्सेल के टूर्नामेंट से हटने के कारण वॉकओवर मिला. सौरभ वर्मा (Sourabh Verma) और अजय जयराम (Ajay Jai  भी पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंच गये हैं. सौरभ (Sourabh Verma)  ने कनाडा के झियाओडोंग शेंग को 21-11, 21-16 से जबकि जयराम ने पांचवीं वरीयता प्राप्त हमवतन समीर वर्मा (Sameer Verma) को 15-21, 21-18, 21-23 से हराया. सौरभ अब क्वालिफायर अलाप मिश्रा से भिड़ेंगे जबकि जयराम का सामना चीन के झाओ जुन पेंग से होगा.

    lakshya sen, bwf ranking, belgium open,
    लक्ष्य सेन बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में शीर्ष 100 में मौजूद हैं


    सिरील वर्मा (Siril Verma) भी चीनी ताइपै के हुआंग पिंग (Huang Ping)  को 12-21, 21-15, 21-3 से हराकर आगे बढ़ने में सफल रहे. तीसरी वरीयता प्राप्त श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने रूस के व्लादीमीर मलकोव को सीधे गेम में हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई जहां उनका मुकाबला हमवतन परुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) से होगा. श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने 36 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12, 21-11 से जीत दर्ज की जबकि कश्यप (Parupalli Kashyap) को फ्रांसीसी लुकास कूर्वी (Lucas Coorve) के खिलाफ वॉकओवर मिला.

    बाहर हो गई सात्विक साईंराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी
    पुरुष डबल्स में हालांकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) की जोड़ी चीन के दी जी जियान और वांग चांग से 12-21, 21-23 से हारकर बाहर हो गयी. महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा (Ashwini Ponappa) और एन सिक्की रेड्डी (N Sikki Reddy) दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं जहां उनका मुकाबला इंग्लैंड की चोल बिर्च और लॉरेन स्मिथ से होगा.

    china open badminton, satwiksairaj rankireddy chirag shetty, badminton news, indian badminton, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी चिराग शेट्टी, बैडमिंटन न्‍यूज, इंडियन बैडमिंटन, चीन ओपन बैडमिंटन
    सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी का हालिया प्रदर्शन अच्‍छा रहा है.


    ओलिंपिक चैंपियन स्पेन की कारोलिना मारिन ने बुलगारिया की लिंडा जेटचिरी को आसानी से 21-16, 21-11 से पराजित किया. उन्हें अब कोरिया की सिम यु जिन का सामना करना है.

    महिला वर्ग में असम की युवा शटलर अश्मिता चालिहा ने हमवतन वृषाली गुमादी को 21-, 21-16 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया जहां उनका सामना कोरिया की किम ह्यो मिन से होगा.भारत की अन्य शटलर में ऋतुपर्णा दास और तन्वी लाड भी दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं जहां वे आमने सामने होंगी.

    Champions League:मेसी ने किया 613वां गोल, बार्सिलोना को अंतिम-16 में दिलाई जगह

    स्टीव स्मिथ के लिए खतरा बना पाकिस्तान का ये गेंदबाज, 10 में से 7 बार किया आउट

    Tags: B Sai Praneeth, Badminton, Sports news, Srikanth Kidambi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर