लाइव टीवी
Elec-widget

Syed Modi International Tournament: आसान जीत से दूसरे दौर में पहुंचे किदांबी श्रीकांत, कश्यप को मिला वॉकओवर

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 4:42 PM IST
Syed Modi International Tournament: आसान जीत से दूसरे दौर में पहुंचे किदांबी श्रीकांत, कश्यप को मिला वॉकओवर
श्रीकांत काफी समय से इंजरी से जूझ रहे थे

साल 2017 में रिकॉर्ड बीडब्ल्यूएफ टूर खिताब जीतने वाले श्रीकांत (Kidambi Srikanth) पिछले दो साल से कोई खिताब नहीं जीत पाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 4:42 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. तीसरी वरीयता प्राप्त के श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने रूस (Russia) के ब्लादीमिर मालकोव (Vladimir Malkov) को सीधे गेमों में हराकर सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट (Syed Modi International Tournament) के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया.श्रीकांत(Kidambi Srikanth) ने 36 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12, 21-11 से जीत दर्ज की. वहीं परुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) को फ्रांस (France) के लुकास कोरवी (Lucas Corvee) पर वॉकओवर मिला.

साल 2017 में रिकॉर्ड बीडब्ल्यूएफ टूर खिताब जीतने वाले श्रीकांत पिछले दो साल से कोई खिताब नहीं जीत पाए हैं. वह लंबे समय से अपनी इंजरी के कारण खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. श्रीकांत ने इस साल इंडिया ओपन के फाइनल में जगह बनाई लेकिन इसके बाद लगातार हार का सामना करना पड़ रहा था. श्रीकांत का प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा लेकिन पिछले हफ्ते हॉन्गकॉन्ग ओपन में आठ महीने बाद किसी बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

pv sindhu news, hong kong open badminton, kidambi srikant, badminton news, पीवी सिंधू, हांगकांग ओपन बैडमिंटन, किदांबी श्रीकांत, बैडमिंटन न्‍यूज
किदांबी श्रीकांत ने पहले राउंड में जीत हासिल की है


लक्ष्य सेन हैं खिताब के बड़े दावेदार

पिछले सप्ताह स्कॉटिश ओपन जीतने वाले 18 बरस के लक्ष्य सेन को भी फ्रांस के थॉमस राउक्सेल पर वॉकओवर मिला. इस साल स्कॉटिश ओपन, सारलोरलक्स ओपन, डच ओपन और बेल्जियम इंटरनेशनल जैसे टूर्नामेंटों में जीत दर्ज करने वाले 18 साल के लक्ष्य की कोशिश पहली बार सुपर 300 टूर्नामेंट जीतने की होगी. रविवार को स्कॉटिश ओपन का खिताब जीतने वाला यह भारतीय खिलाड़ी रैंकिंग में पहली बार शीर्ष 40 में जगह बनाने के करीब है. महिला वर्ग में अश्मिता चालिहा ने वृशाली गुम्माडी को 21-16, 21-16 से हराया.

lakshya sen, bwf ranking, belgium open,
लक्ष्य सेन बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में शीर्ष 100 में मौजूद हैं


सात्विक-चिराग की जोड़ी से उम्मीदें
Loading...

चौथी वरीयता प्राप्त प्रणीत (B Sai Praneeth) मलेशिया के इस्कंदर जुलकरनैन जबकि दो बार के चैम्पियन समीर (Sameer Verma) हमवतन अजय जयराम (Ajay Jayram) के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेंगे. समीर के बड़े भाई सौरभ पहले दौर में हॉन्गकॉन्ग के ली चीयुक यियू से भिड़ेंगे. पुरुष युगल में शानदर लय में चल रहे सात्विसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी यहां खिताब के प्रबल दावेदार होंगे. थाईलैंड ओपन सुपर 500 का खिताब जीतने वाली यह भारतीय जोड़ी फ्रेंच ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट में उपविजेता रही थी. पहले दौर में इस भारतीय जोड़ी का सामना चीन के डी जी जियान और वांग चांग की जोड़ी से होगा.

Asian Archery Championship: अभिषेक-ज्योति की जोड़ी ने जीता इकलौता गोल्ड मेडल

विराट के बाद गंभीर भी बोले-ये काम तो गांगुली की कप्तानी में ही शुरू हुआ था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 4:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com