लाइव टीवी
Elec-widget

Syed Modi International Badminton: ऋतुपर्णा दास सेमीफाइनल में हारीं, महिला वर्ग में खत्म हुई भारतीय चुनौती

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 7:51 PM IST
Syed Modi International Badminton: ऋतुपर्णा दास सेमीफाइनल में हारीं, महिला वर्ग में खत्म हुई भारतीय चुनौती
ऋतुपर्णा दास पूर्व नेशनल चैंपियन हैं

तेइस साल की चैंपियन ऋतुपर्णा दास (Rituparna Das) को 39 मिनट चले महिला एकल सेमीफाइनल में चाइवान के खिलाफ 22-24 15-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 7:51 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन ऋतुपर्णा दास (Rituparna Das) कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद शनिवार को यहां सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन (Syed Modi International Badminton) टूर्नामेंट में थाईलैंड (Thailand) की फितायापोर्न चाइवान के खिलाफ शिकस्त के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गईं. तेइस साल की चैंपियन ऋतुपर्णा दास (Rituparna Das) को 39 मिनट चले महिला एकल सेमीफाइनल में चाइवान के खिलाफ 22-24 15-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी.  महिला सिंगल्स में पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन ऋतुपर्णा (Rituparna Das) ने भारतीय खिलाड़ियों के बीच हुए क्वार्टरफाइनल में श्रुति मुंडाडा को 24-26 21-10 21-19 से पराजित करके सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

ऋतुपर्णा दास फाइनल में जगह बनाने से चूकीं
दुनिया की 40वें नंबर की खिलाड़ी ऋतुपर्णा दास (Rituparna Das) की चाइवान के खिलाफ दो मैचों में यह दूसरी हार है. इससे पहले पिछले साल वियतनाम ओपन (Vietnam Open) में भी ऋतुपर्णा को थाईलैंड (Thailand) की इस खिलाड़ी ने हराया था.

rituparna das, sports news, badminton news, sports news
भारतीय महिला वर्ग में ऋतुपर्णा अकेली भारतीय थी


ऋतुपर्णा दास (Rituparna Das) ने मैच में धीमी शुरुआत की. वह एक समय 1-6 से पिछड़ रही थी लेकिन इसके बावजूद 14-11 की बढ़त बनाने में सफल रही. चाइवान ने इसके बाद 15-14 की बढ़त बनाई. दोनों खिलाड़ियों के बीच इसके बाद प्रत्येक अंक के लिए कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन थाईलैंड की खिलाड़ी पहला गेम 24-22 से जीतने में सफल रही.

किदांबी श्रीकांत भी हुए बाहर
दूसरी गेम में ऋतुपर्णा दास (Rituparna Das) ने अच्छी शुरुआत करते हुए 7-3 की बढ़त बनाई और फिर 15-12 से आगे थी. चाइवान ने हालांकि इसके बाद लगातार नौ अंक के साथ गेम और मैच जीत लिया.   तीसरे वरीय श्रीकांत (Sri Kanth) का संघर्ष जारी रहा और उनकी चुनौती दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सोन वान हो (Son Wan Ho)  से हारने से समाप्त हो गई. उन्हें 18-21 19-21 से हार का सामना करना पड़ा जो उनकी इस सातवें वरीय कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ 11 भिड़ंत में सातवीं पराजय है.
Loading...

अफगानिस्तान ने भारतीय अंडर 19 टीम को हराया, सीरीज टीम इंडिया के नाम

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस विदेशी बॉलर को बुलाया, जॉनसन की तरह करता है बॉलिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 7:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...