लाइव टीवी

भारतीय टेबल टेनिस टीमों का ओलिंपिक खेलने का सपना टूटा, क्वालिफायर में हारीं

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 12:16 PM IST
भारतीय टेबल टेनिस टीमों का ओलिंपिक खेलने का सपना टूटा, क्वालिफायर में हारीं
मनिका बत्रा भारतीय टीम की स्टार खिलाड़ी हैं

सत्रहवें नंबर की भारतीय टीम (Indian Team) ने इससे पहले 11वीं वरीय स्वीडन (Sweden) की टीम को 3-2 से हराया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 12:16 PM IST
  • Share this:
भारतीय महिला टेबल टेनिस (Indian Women Table Tennis Team) टीम पहली बार ओलिंपिक गेम्स (Olympic Games) में जगह बनाने से चूक गई. भारतीय महिला टीम का सामना रोमानिया (Romania) से था लेकिन टीम को हार सामना करना पड़ा और वह प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह नहीं बना पाई. ओलिंपिक का टिकट हासिल करने के लिए भारत को इस मुकाबले में हर हाल में जीत चाहिए थी हालांकि वह यह रोमांचक मुकाबला 2-3 से हार गई.

भारत को रोमांचक मुकाबले में मिली हार
सबसे पहला मुकाबला महिला डबल्स का था जिसमें भारत की आयहिका मुर्खजी (Ayih और सुर्थिथा (Sutirtha Mukherjee) की जोड़ी को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा और रोमानिया ने 1-0 की लीड हासिल की. इसके बाद महिला सिंगल्स में मनिका बत्रा ने वापसी की. मनिका ने वर्ल्ड नंबर 19 बर्नाडेट जोक्स को 1-3 से मात दी जो उनके करियर की सबसे बड़ी जीत है. इसके बाद डबल्स मुकाबले में हारने वाली आयहिका (Ayhika Mukherjee) को एक और हार मिली जब सिंगल्स मुकाबले में उन्हें सामारा एलिजाबेटा ने 1-3 से मात दी और फिर से रोमानिया (Romania) 2-1 से आगे हो गई.

achanta Sharath Kamal, Tokyo Olympics, cricket, sports news, manika batra, शरत कमल, टोक्या ओलिंपिक, क्रिकेट, मनिका बत्रा, स्पोर्ट्स न्यूज
मनिका बत्रा निर्णायक मुकाबले में हार गईं थी


भारतीय टीम ने फिर वापसी की और इस बार सुर्थिथा ने वर्ल्ड नंबर 19 को हराकर 2-2 से मुकाबला बराबरी पर लाकर खड़ा दिया. निर्णायक मुकाबले में भारत की मनिका बत्रा (Manika Batra) का सामना मॉनटेइरियो से था. पहला गेम हारने के बाद बत्रा ने वापस की. हालांकि इसके बाद वह अगले दोनों मुकाबले हार गई और भारत के पास से ओलिंपिक खेलने का सुनहरा मौका छूट गया.

पुरुषों की टीम को मिली हार
पांचवीं वरीयता प्राप्त पुरुष टीम ने हालांकि ज्यादा निराशा किया जिसे 11वीं वरीयता प्राप्त स्लोवेनिया ने 3-1 से हराया. भारतीय पुरुष खिलाड़ियों ने युगल में जीत से शुरुआत की लेकिन जी साथियान और हरमीत देसाई की एकल में हार ने टीम को मुश्किल स्थिति में डाल दिया.टीम अगर क्वार्टर फाइनल में जीतती तो उसे ओलिंपिक का टिकट मिल जाता लेकिन अब उसे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए प्लेट डिविजन में जीत दर्ज करनी होगी. प्लेट डिविजन में अंतिम 16 में हारने वाली सभी टीमें होगी.

 

ICC Test Ranking: नंबर एक स्थान काबिज हैं विराट कोहली, भारतीय टीम भी अव्वल

टीम इंडिया के चयनकर्ता बनना चाहते हैं अजीत अगरकर, कर सकते हैं बड़ा उलटफेर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 7:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर