• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • प्रो-कबड्डी लीग : तमिल थलाइवाज-गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स की धमाकेदार जीत, जयपुर बनी टूर्नामेंट की फिसड्डी टीम

प्रो-कबड्डी लीग : तमिल थलाइवाज-गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स की धमाकेदार जीत, जयपुर बनी टूर्नामेंट की फिसड्डी टीम

प्रो कबड्डी लीग

प्रो कबड्डी लीग

गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स ने जोन-बी के मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए जयपुर पिंक पैंथर्स को 36-25 से पराजित किया.

  • Share this:
    प्रो-कबड्डी लीग में शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में दो मैच खेले गए. पहले मुकाबले में तमिल थलाइवाज ने यूपी योद्धा को 46-24 के अंतर से रौंदा. जबकि दूसरे मैच में गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 36-25 से पराजित किया.

    बहरहाल, तमिल थलाइवाज ने यूपी योद्धा को उसी के घरेलू मैदान पर 46-24 से करारी शिकस्त दी. इस सीजन में घरेलू मैदान पर यूपी का यह पहला मुकाबला है.

    मैच की शुरुआत से ही मेहमान टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी. पहले हाफ में थलाइवाज के लिए रेडर सुकेश हेगड़े ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी टीम को 26-11 की बढ़त हासिल करने में अहम भूमिका निभाई.

    दूसरे हाफ में यूपी ने वापसी की कोशिश की लेकिन वह मैच में बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाई. खेल की आखिरी मिनट में मेजबान टीम ऑल आउट भी हो गई. हेगड़े ने इस हाफ में भी शानदार प्रदर्शन किया और कुल नौ अंक अर्जित किए. मेहमान टीम का डिफेंस भी शानदार रहा.

    अनुभवी डिफेंडर मंजीत छिल्लर ने भी थलाइवाज की जीत में अहम योगदान दिया और डिफेंस करते हुए आठ अंक हासिल किए. यूपी की ओर से रेडर प्रशांत कुमार राय ने सात जबकि डिफेंडर जीवा कुमार ने तीन अंक हासिल किए.

    गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को रौंदा
    गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स ने जोन-बी के मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए जयपुर पिंक पैंथर्स को 36-25 से पराजित किया. मैच की शुरुआत से ही गुजरात ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी. मैच में एक भी पल ऐसा नहीं आया जब जयुपर ने बढ़त बनाई हो.

    पहले हाफ की समाप्ति तक गुजरात ने 14-13 की बढ़त बनाई और दूसरे हाफ में अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखा.

    दूसरे हाफ में जयपुर ने वापसी की कोशिश की, लेकिन वह अपने खेल को बेहतर नहीं कर पाए. इस मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम दो बार ऑलआउट हुई. गुजरात ने मुकाबले में रेड से 14 और टैकल से 15 अंक अर्जित किए, जबकि जयपुर ने रेड से 10 और टैकर से 11 अंक हासिल किए.

    इस मुकाबले में गुजरात की तरफ से सचिन ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 13 रेड में 6 अंक हासिल किए, जबकि कप्तान सुनिल कुमार ने 8 टैकल में 8 अंकों के साथ टॉप डिफेंडर रहे. वहीं, जयपुर की ओर से नितिन रावल ने 8 रेड में 4 अंक हासिल किए, जबकि डिफेंडर यंग चांग को ने 5 टैकल में 5 अंक अर्जित करने में कामयाबी पाई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज