रोते हुए रिटायर हुईं सेरेना विलियम्स, महज 19 मिनट चला खिताबी मुकाबला

सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को टोरंटो (Toronto) में खेले जा रहे रोजर्स कप (Rogers Cup) के फाइनल में पीठ की समस्या के चलते पहले सेट में ही मैदान छोड़ना पड़ा, कनाडा की बियांका आंद्रेस्‍क्यू (Bianca Andreescu) बनीं चैंपियन

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 1:27 PM IST
रोते हुए रिटायर हुईं सेरेना विलियम्स, महज 19 मिनट चला खिताबी मुकाबला
अमेरिका की टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स (Serena Williams) छह बार यूएस ओपन जीत चुकी हैं.
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 1:27 PM IST
यूएस ओपन (US Open) की तैयारियों के लिए टोरंटो (Toronto) में खेले जा रहे रोजर्स कप (Rogers Cup) में खेलने उतरी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को खिताबी मुकाबले में निराशा हाथ लगी. सेरेना को रोजर्स कप के फाइनल में कनाडा की बियांका आंद्रेस्‍क्यू के खिलाफ पहले सेट के दौरान ही रिटायर होना पड़ा. उन्हें पीठ में दर्द की समस्या के चलते बीच मैच से हटने को मजबूर होना पड़ा. इस दौरान सेरेना दर्द के चलते रोने लगीं.

अमेरिका की टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स यूएस ओपन की तैयारियों के मद्देनजर इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही थीं. जिस समय सेरेना मुकाबले से हटीं, उस समय बियांका 3-1 से आगे चल रही थीं. सेरेना भी एकदम ठीक नजर आ रही थीं, लेकिन तभी वह रोने लगीं और उन्होंने मैच के बीच से रिटायर होने का फैसला किया. सेरेना का लक्ष्य रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर कब्जा जमाने का है. यूएस ओपन 26 अगस्त से शुरू हो रहा है.

मैच के बाद सेरेना ने कहा कि मुझे माफ कर दीजिए कि मैं कुछ नहीं कर सकी. मैंने काफी कोशिश की, लेकिन मैं खेलना जारी नहीं रख सकी. इस दौरान काफी भावुक हुईं सेरेना ने कहा कि यह साल काफी मुश्किल रहा, लेकिन मैं कोशिश करना जारी रखूंगी. 37 साल की सेरेना विलियम्स पहले घुटने की चोट के चलते कोर्ट से दूर रहीं थीं, उससे उबरने के बाद उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिए खुद को फिट करार दिया था. 2018 में मां बनने के बाद वापसी करने के बाद से छह बार की यूएस ओपन चैंपियन सेरेना ने एक भी खिताब नहीं जीता है.

tennis, toronto final, serena williams, Bianca Andreescu, टेनिस, टोरंटो फाइनल, सेरेना विलियम्स, बियांका आंद्रेस्‍क्यू
बियांका आंद्रेस्‍क्यू रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट जीतने वाली पिछले 50 साल में कनाडा की पहली खिलाड़ी हैं.


सेरेना के मैच छोड़ने के बाद उनकी प्रतिद्वंद्वी बियांका उनके पास गईं और उन्हें सांत्वना दी. बियांका ने कहा कि मुझे सेरेना के लिए काफी खराब महसूस हो रहा है. पिछले साल मुझे भी चोटों का सामना करना पड़ा था और मैं उनकी तकलीफ समझती हूं. 19 साल की बियांका ने कहा कि कई बार आप खुद को प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन सेरेना आज ऐसा नहीं कर सकीं. मैं उनके जल्द फिट होने की कामना करती हूं.

50 साल में पहली बार...
कनाडा की 19 साल की बियांका आंद्रेस्‍क्यू ने मार्च में इंडियन वेल्स टूर्नामेंट जीतने के बाद फ्रेंच ओपन से चोट के चलते नाम वापस ले लिया था. बियांका 50 साल में रोजर्स कप जीतने वाली कनाडा की पहली खिलाड़ी हैं.
Loading...

विराट कोहली ने पाकिस्तानी बल्लेबाज से छीना ताज, बन गए नंबर 1 
रोहित-विराट ने सहवाग और सचिन को छोड़ा पीछे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 11:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...