तेलंगाना के राज्यपाल ने किया वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु और मानसी को सम्मानित

भाषा
Updated: August 28, 2019, 10:50 PM IST
तेलंगाना के राज्यपाल ने किया वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु और मानसी को सम्मानित
पीवी सिंधु और मानसी जोशी ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीती है

राज भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में पीवी सिंधु (PV Sindhu) और मानसी के अलावा मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद (Pullela Gopichand) और अन्य कोचों को भी सम्मानित किया गया.

  • Share this:
तेलंगाना (Telangana) के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हा (ESL Narsimha) ने बुधवार को हाल में बैडमिंटन विश्व चैंपियन बनी पीवी सिंधु (PV Sindhu) और विश्व पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप (Para World Chmapionship) में गोल्ड मेडल जीतने वाली मानसी जोशी (Manasi Joshi) को सम्मानित किया. राज भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में दोनों खिलाड़ियों के अलावा मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद (Pullela Gopichand) और अन्य कोचों को भी सम्मानित किया गया.

राज्यपाल ने दोनों के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा कि सिंधु अगले साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद ही आराम करेंगी. उन्होंने कहा, ‘मैं आप सभी को आश्वस्त करता हूं कि सिंधु ओलिंपिक का गोल्ड मेडल लेकर इसी राज भवन में आएंगी. मैं यहां रहूंगा या नहीं. लेकिन राज भवन अगले साल उन्हें सम्मानित करेगा.’

राज्यपाल ने कहा ओलिंपिक गोल्ड लाएंगी सिंधु

वहीं मानसी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि वह सभी के लिए आदर्श हैं. गोपीचंद ने कहा कि कोचों और सहयोगी स्टाफ की मदद से ही यह संभव हो सका. सिंधु ने गोपीचंद और अपने माता-पिता के साथ बुधवार को मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की. पीवी सिंधु (PV Sindhu) वर्ल्ड चैंपियन बनकर सोमवार देर रात देश लौट आई थीं. वह स्विट्जरलैंड से नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचीं, जहां फैंस ने  उनका भव्य स्वागत किया था. पीवी सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर गोल्ड मेडल जीता था. वह लगातार तीसरी बार इस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी. पिछली दो बार उन्हें फाइनल में मात मिली थी जिसके बाद उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा था. वह इस खिताब को जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. भारत की इस स्टार खिलाड़ी को यह सफलता पांचवीं कोशिश में मिली.

सिंधु ने रचा इतिहास...मगर कोच गोपीचंद भारतीय बैडमिंटन के भविष्य को लेकर चिंतित

US Open: रोजर फेडरर को झटका देने वाले भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को मिले 41 लाख

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 10:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...