• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: टेनिस स्टार जीन जूलियन रोजर कोरोना पॉजिटिव, टोक्यो ओलंपिक में मिले 16 नए केस

Tokyo Olympics: टेनिस स्टार जीन जूलियन रोजर कोरोना पॉजिटिव, टोक्यो ओलंपिक में मिले 16 नए केस

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में कोरोना से बचाव के लिए कड़े उपाय किए गए हैं. (AP)

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में कोरोना से बचाव के लिए कड़े उपाय किए गए हैं. (AP)

Tokyo Olympics 2020: नीदरलैंड के टेनिस खिलाड़ी जीन जूलियन रोजर कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए हैं. आयोजकों ने सोमवार को खेलों से जुड़े 16 नए केस की जानकारी दी. इनमें रोजर समेत 3 खिलाड़ी शामिल हैं.

  • Share this:

    टोक्यो. नीदरलैंड के टेनिस खिलाड़ी जीन जूलियन रोजर (Jean-Julien Rojer) कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) से बाहर हो गए हैं. टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने सोमवार को खेलों से जुड़े 16 नए मामलों की घोषणा की. जूलियन रोजर का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें और उनके डबल्स जोड़ीदार वेस्ली कूल्हॉफ को न्यूजीलैंड के मार्कस डेनियल और माइकल वीनस के खिलाफ होने वाले दूसरे दौर के मैच से हटना पड़ा.

    टेनिस की शीर्ष संस्था आईटीएफ ने बयान जारी कर कहा, ‘आईटीएफ को बताया गया है कि नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया है और उन्हें प्रक्रिया के अनुसार अलग-थलग कर दिया गया है. हम उनके शीर्ष स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं.’ नीदरलैंड की टीम में इस तरह से पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर छह हो गई है.

    इससे पहले टोक्यो गेम्स के आयोजकों ने बताया कि ओलंपिक खेलों में सोमवार को कोविड-19 के 16 नए मामले दर्ज किए गए, जिसमें 3 खिलाड़ी भी शामिल हैं. इस तरह से खेलों से जुड़े कुल मामलों की संख्या 148 हो गई है. आयोजकों ने कोविड-19 की अपनी दैनिक जानकारी में बताया कि 3 खिलाड़ियों, 4 ठेकेदारों, एक कर्मचारी तथा खेलों से संबंधित 8 अन्य व्यक्तियों का कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव आया है.

    Tokyo Olympics: गन के टूटे लीवर ने तोड़ा मनु भाकर का ख्वाब, 17 मिनट हुए बर्बाद और हाथ से फिसल गया मेडल

    Tokyo Olympics : भारत के अर्जुन और अरविंद नौकायन लाइटवेट डबल स्कल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

    जिन तीन खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है वे खेल गांव में नहीं रह रहे थे. खेल गांव खुलने के बाद से वहां अब तक 16 मामले पाए गए हैं. खेलों से संबंधित एक व्यक्ति और एक ठेकेदार जापान के निवासी हैं. तीनों खिलाड़ियों और खेलों से संबंधित सात व्यक्तियों को 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास पर भेज दिया गया है. टोक्यो पहुंचने के बाद जिन देशों के खिलाड़ियों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया उनमें चेक गणराज्य, अमेरिका, चिली, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड शामिल हैं. चेक गणराज्य के चार खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया था जिसके कारण उसे बीच वॉलीबाल और रोड साइक्लिंग से हटना पड़ा था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज